Friday, September 24, 2021
Homeहरियाणा500 बेड का अस्पताल लगभग तैयार:रेफरल के आधार पर अस्थायी अस्पताल में...

500 बेड का अस्पताल लगभग तैयार:रेफरल के आधार पर अस्थायी अस्पताल में भर्ती होंगे पेशेंट, सीएम 16 काे कर सकते हैं उद्घाटन

डीआरडीओ ने 500 बेड का संजीवनी अस्पताल लगभग तैयार कर दिया है। सीएम मनाेहर लाल हिसार व पानीपत में तैयार किए गए अस्पताल का 16 मई काे उद्घाटन कर सकते हैं। अस्थायी काेविड केयर सेंटर में रेफरल आधार पर मरीजाें काे एडमिट किया जाएगा।

जिंदल माॅडर्न स्कूल में बनाए गए अस्थाई काेविड अस्पताल के पीछे से बनाया नया राेड जाे साउथ बाइपास काे अस्पताल काे जाेड़ेगा।
  • हिसार जिले के रिजर्वेशन काे लेकर की जा रही प्लानिंग

जिला प्रशासन ने अस्पताल में स्टाफ इत्यादि की ड्यूटियां लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिला प्रशासन प्लानिंग कर रहा है कि हिसार जिले के लाेगाें काे एडमिट करने संबंधित कुछ रिजर्व बेड रखे जाए, हालांकि फिलहाल इस पर मंथन चल रहा है। अधिकारियाें का कहना है कि यह ताे तय हाेगा ही मगर कितना प्रतिशत स्थानीय मरीजाें का काेटा रहेगा इस पर विचार चल रहा है।

  • 46 फार्मासिस्ट की ज्वाॅइंनिंग लिस्ट के साथ पहली ड्यूटी अस्थायी अस्पताल में देंगे: प्रदेशभर में सरकार ने करीब 92 फार्मासिस्ट काे ज्वाॅइन कराया है। सरकार ने आदेश जारी किया कि इनमें से 46 फार्मासिस्ट पानीपत व इतने ही फार्मासिस्ट हिसार के डीआरडीओ द्वारा तैयार किए अस्थायी काेविड अस्पताल में ड्यूटी देंगे। यानी ज्वाइंनिंग के साथ ही पहली ड्यूटी अस्थायी अस्पताल में लगाई है।
  • स्कूल के पीछे भी तैयार किया साउथ बाइपास तक सवा किमी का राेड: अस्थायी अस्पताल के पीछे से एक और सड़क तैयार की है। कच्चे रास्ते काे इंटरलाॅकिंग टाइलाें से बनाया है। इसे साउथ बाइपास के साथ जाेड़ा गया है। इमरजेंसी में यह एग्जिट राेड के रूप में विकल्प रहेगा। बीएंडआर की इलेक्ट्रिक विंग ने इस पर स्ट्रीट लाइटें भी लगवा दी हैं। काेविड केयर अस्पताल में 88 एसी लगाई गई है। ये 11-11 टन की है।

भर्ती मरीजों को कैंटीन से दिया जाएगा खाना

इस अस्पताल में भर्ती मरीजाें काे यहीं कैंटीन से खाना दिया जाएगा। हालांकि अभी कैंटीन किस एजेंसी काे दी गई है यह स्पष्ट नहीं हाे पाया है। कैंटीन लेने के लिए नेताओं के द्वार पर लाेग चक्कर लगा रहे हैं। काेराेना काल में यहां बनने वाले अस्पताल में लाेग बिजनेस तलाश रहे हैं। अलग-अलग सेवाओं के लिए यहां ठेका लिए जाने की हाेड़ लगी है। अधिकारियाें के पास नेताओं के चहेताें काे ठेका दिए जाने काे लेकर फाेन घनघना रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments