Sunday, September 19, 2021
Homeदिल्लीसात बच्चों के 67 वर्षीय बुजुर्ग पिता ने 19 वर्षीय लड़की से...

सात बच्चों के 67 वर्षीय बुजुर्ग पिता ने 19 वर्षीय लड़की से किया प्रेम विवाह, लड़की के परिजन नाखुश

शादी के बाद जोड़े ने हाईकोर्ट में सुरक्षा की गुहार लगाई।

हथीन उपमंडल में 67 वर्षीय एक बुजुर्ग ने 19 वर्षीय लड़की से निकाह किया है। इसके बाद दोनों पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट पहुंचे और परिजनों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। हैरत की बात यह है कि 67 वर्षीय बुजुर्ग के सात बच्चे हैं और सभी शादीशुदा हैं। लड़की भी पहले से शादीशुदा थी। हाईकोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पलवल के एसपी दीपक गहलावत को आदेश दिया है कि एक टीम का गठन करें। इसमें महिला पुलिसकर्मी भी हों। जो लड़की की सुरक्षा करें और बुजुर्ग व्यक्ति के बारे में पूरी जांच पड़ताल करें। मामले की जांच का जिम्मा डीएसपी रतनदीप बाली को सौंपा गया है।

डीएसपी के अनुसार हथीन उपमंडल के एक गांव निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग ने नूंह जिले के एक गांव की 19 वर्षीय लड़की से शादी की है। बुजुर्ग ने पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट में डाली याचिका में कहा है कि हमें लड़की के परिजनों से जान का खतरा है। इसके बाद हाइकोर्ट ने मामले की जांच करने और दोनों को सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया है। हाइकोर्ट ने कहा यह भी पता लगाया जाए कि किन परिस्थितियों में यह शादी हुई है। डीएसपी के अनुसार बुजुर्ग और लड़की दोनों पहले से शादीशुदा हैं। बुजुर्ग के सात बच्चे हैं और सभी शादीशुदा हैं। बुजुर्ग की घरवाली की चार साल पहले मौत हो गई है। जबकि प्रेम विवाह करने वाली लड़की को पहली शादी से कोई बच्चा नहीं है। डीएसपी के अनुसार लड़की के परिजनों का गांव में जमीनी विवाद था और प्रेम विवाह करने वाला बुजुर्ग इनकी मदद करने उनके घर जाता था। जहां दोनों का संपर्क हुआ। डीएसपी के अनुसार अदालत द्वारा जो आदेश हुए हैं। पुलिस उसी आधार पर कार्रवाई कर रही है। इसका जवाब अदालत में दाखिल किया जाएगा।

हाईकोर्ट में दिए गए दोनों के कागजों का विवरण

हाइकोर्ट में दिए गए आधार कार्ड के अनुसार पुरुष की जन्मतिथि 1 जनवरी 1953 की है। जबकि युवती के आधार कार्ड के अनुसार उसकी जन्मतिथि 10 दिसंबर 2001 है। हाईकोर्ट में दी जानकारी के अनुसार पुरुष खेती करता है और 15 हजार रुपए प्रतिमाह कमाता है। लड़की के परिवार वाले इस विवाह के खिलाफ हैं। युवती और उसके प्रेमी बुजुर्ग ने याचिका में कहा है कि दोनों पति-पत्नी की तरह रहते हैं। हाईकोर्ट में दिए गए रिकाॅर्ड में भी युवती ने पुरुष का नाम अपने पति के तौर पर दिखाया है। लड़की का कहना है कि उसके परिवार वाले प्रभावशाली है। उनकी सत्ता और पुलिस तक अच्छी पकड़ है। इसलिए वे उसे जान से मार देंगे। दोनों ने हाईकोर्ट में अपने निकाह का प्रमाण पत्र भी पेश किया है। इसमें सभी गवाह व मेहर की रकम के तौर पर 15 ग्राम सोना लड़की को दिया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments