Saturday, September 18, 2021
Homeऑटोमोबाइलइस दिन लॉन्च होने जा रही है 7-सीटर Volkswagen Tiguan

इस दिन लॉन्च होने जा रही है 7-सीटर Volkswagen Tiguan

नई दिल्ली। हाल ही में कार निर्माता कंपनी Volkswagen  ने अपनी नई 7-सीटर Volkswagen Tiguan को ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान पेश किया था। जिसके बाद अब खबर आ रही है कि नई 2020 Volkswagen Tiguan ऑलस्पेस एसयूवी भारतीय बाजार में 6 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। Tiguan ऑलस्पेस में 7 सीटें स्टैंडर्ड दी जाएंगी।

tiguan-7-seater

Volkswagen Tiguan ऑलस्पेस मॉडल में कंपनी समान वही डिजाइन और स्टाइलिंग देगी जो कि 5-सीटर मॉडल में दिया जा रहा है। हालांकि, यह पुराने मॉडल से थोड़ी लंबी है और इसका रियर सेक्शन फिर से डिजाइन किया गया है। वहीं अगर बात की जाए इसमें बदलाव की तो इसके पीछे एक बड़ा स्पॉयलर दिया जाएगा जो कि ग्लॉसी ब्लैक शेड में होगा।

Volkswagen-Tiguan

साथ ही रियर बंपर में कंपनी ज्यादा ग्लॉसी ब्लैक ट्रीटमेंट देगी, जो कि अंडरबॉडी क्लैडिंग और हॉरिजोन्टल डुअल एग्जॉस्ट पोर्ट्स पर दिखेगा। इसके साथ ही यह एसयूवी नए डुअल-टोन 17 इंच के व्हील्स के साथ आएगी और इसमें नई LED हेडलैंप्स और थोड़ी बदली हुई ग्रिल भी देखी जा सकती है।

Tiguan allspace

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि Tiguan ऑल-स्पेस को सिर्फ पेट्रोल मॉडल के साथ उतारा जाएगा और कंपनी इसमें टर्बोचार्ज्ड 2.0 लीटर TSI इंजन देगी, जो 187 bhp की पावर जनरेट करता है। यह इंजन 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ स्टैंडर्ड आता है। Volkswagen अपनी इस 7-सीटर एसयूवी में 4Motion ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम भी शामिल कर सकती है जिसके चलते इससे बेहतर ऑफ-रोडिंग भी की जाए।

VW-tiguan-all-space

ये होगी कीमत

नई Tiguan SUV की कीमत 28.07 लाख रुपये से लेकर 31.46 लाख रुपये के बीच है। वहीं, Tiguan ऑलस्पेस की कीमत स्टैंडर्ड मॉडल से करीब 2 लाख रुपये ज्यादा होगी और इसकी शुरुआती कीमत 30 लाख रुपये हो सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments