Friday, September 24, 2021
Homeमध्य प्रदेशसोमवार को 793 नए संक्रमित मिले, 26 की मौत; सीमाओं पर बढ़ाई...

सोमवार को 793 नए संक्रमित मिले, 26 की मौत; सीमाओं पर बढ़ाई सख्ती, IG और DIG पहुंचे बॉर्डर

ग्वालियर में सोमवार को एक बार फिर कोविड संक्रमित की लिस्ट राहत देकर गई है। 793 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 26 संक्रमित की मौत हुई है। शहर में लगातार सख्ती का माहौल है इसलिए संक्रमण की दर घटी है। शहर की सीमाओं पर पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। सोमवार को IG और DIG ने शहर के पुरानी छावनी, मालवा कॉलेज और बेला की बावड़ी बॉर्डर पर पहुंचकर निरीक्षण किया है। साथ ही शहर में भी कई चेकिंग पॉइंट पर पुलिस जवानों का जोश बढ़ाया है।

वैक्सीनेशन कराते हुए युवा
  • संक्रमित की संख्या 50 हजार पार, मौत का आंकड़ा भी एक हजार के करीब

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालातों में धीरे-धीरे ही सही पर सुधार हो रहा है। ग्वालियर में भी बीते कुछ दिन में संक्रमण की दर नीचे गिरी है। बीते चार दिन से लगातार हर दिन एक हजार से नीचे ही नए संक्रमित मिल रहे हैं। जबकि चार दिन पहले तक यह संख्या हर दिन 1100 से 1200 के बीच आ रही थी। सड़क पर पुलिस की सख्ती और ताबड़तोड़ कार्रवाई का असर है कि लोग घरों में रहने को विवश हैं।

शादियों पर भी रोक से संक्रमण को फैलने से रोका जा सका है। यही कारण है सोमवार को शहर के सभी बॉर्डर पर पुलिस ने कड़ी चेकिंग लगाई है। चेकिंग में कोई लापरवाही न हो इसके लिए IG ग्वालियर अविनाश शर्मा और DIG सचिन अतुलकर ने शहर के चेकिंग पॉइंट के साथ बॉर्डर के भी पॉइंट चेक किए हैं।

सड़कों पर सख्ती से चेकिंग करती पुलिस, जो बिना कारण घूमता मिला उसको अच्छे से सबक सिखाया गया
सड़कों पर सख्ती से चेकिंग करती पुलिस, जो बिना कारण घूमता मिला उसको अच्छे से सबक सिखाया गया

 

हर दिन बदल रहे आंकड़े

सोमवार को 4042 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई है, इनमें से 793 नए संक्रमित निकले हैं। इसके बाद कुल संक्रमित का आंकड़ा 50726 हो गया है। मंगलवार के लिए 4009 सैंपल भेजे गए हैं। 10 मई तक जिले में कुल एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 310 हो गई है। अभी तक कुल सैंपलिंग 4 लाख 72 हजार 431 के पार हो गई है। सोमवार को 26 संक्रमित की मौत हुई है और इनके अंतिम संस्कार जिले के लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम में कोविड गाइड लाइन से हुए हैं। प्रशासन ने सिर्फ 8 मौत की पुष्टि की है। जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा 975 पर पहुंच गया है। सोमवार को 800 संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं।

इनकी हुई मौत

सोमवार को जिले में सोनम पत्नी रवि कुमार, रामस्वरूप पुत्र लक्ष्मीनारायण, पिंकी भटनागर पत्नी पप्पू, धनवंती मंजू लखाना पत्नी राकेश, स्वाति पत्नी प्रशांत, दीक्षा पत्नी नवीन कुमार, मनोज कुमार, नबल प्रकाश शर्मा, कैलाश गौतम, सीताराम, वंदना पत्नी माधवेन्द्र की मौत हुई है।

5590 को लगी वैक्सीन

सोमवार को जिले में आधा सैकड़ा से अधिक वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगाई गई है। इसमें जिले के 14 सेंटर पर 18+ उम्र वालों को वैक्सीन लगनी थी। दिन भर में 1236 युवाओं को वैकसीन का डोज लगा है, जबकि कुल 5590 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

वैक्सीनेशन में हुई गड़बड़ी

सोमवार को कई लोग ऐसे थे जिन्होंने 18+ उम्र वाले ग्रुप में वैक्सीन के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक किया था। पर जब वह सेंटर पर पहुंचे तो पता लगा कि उनका नाम तो पहले 100 लोगों में है ही नहीं। इस तरह की घटना एडवोकेट अवधेश सिंह भदौरिया के परिवार के साथ भी हुई है। एडवोकेट भदौरिया ने बताया कि उन्होंने अरोग्य सेतू एप के जरिए एक दिन पहले स्लॉट बुक किया था। उनको 10 मई को मुरार जिला अस्पताल में 10 से 11 बजे का समय मिला था। घर के पांच सदस्यों की बुकिंग की गई थी। जब परिवार के सदस्य वहां पहुंचे तो वहां 100 लोगों की लिस्ट में किसी भी सदस्य का नाम नहीं था। इस पर उन्होंने CMHO मनीष शर्मा से भी शिकायत की।

7 कंपनी की बस पकड़ीं, 35 हजार वसूला जुर्माना

सीएसपी रवि भदौरिया ने बताया कि कई दिन से शिकायत मिल रही थी कि मालनुपर फैक्ट्री में लगी बसों में नियमों का पालन नहीं हो रहा है। सोमवार को लक्ष्मणगढ़ पॉइंट पर चेकिंग लगाई गई। तभी फैक्ट्री में लगी बसें निकली तो उन्हे रोका गया। बस के अंदर जाकर चैक किया तो एक सीट पर तीन-तीन लोग बैठाए हुए थे। सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ रही थीं। इस पर 7 बसों को पकड़कर उन से 35 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया है। सोमवार को जमुना ऑटो, SRF, सुप्रीम, मोंटो कंपनी की 7 बसों को पकड़ा गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments