Tuesday, September 21, 2021
Homeदुनियारात 9.15 बजे डोनाल्ड ट्रंप और इमरान की मुलाकात, बैठक पर टिकी...

रात 9.15 बजे डोनाल्ड ट्रंप और इमरान की मुलाकात, बैठक पर टिकी सबकी निगाह

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि व्हाइट हाउस में दोनों नेताओं के बीच होने वाली मुलाकात में दोनों राष्ट्राध्यक्ष बातचीत करेंगे. ट्रंप के साथ होने वाली इमरान खान की इस मुलाकात पर देश-दुनिया की नजर है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक इमरान खान के साथ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप औपचारिक बातचीत करेंगे. इस मुलाकात पर भारत समेत दुनिया भर की नजरें हैं.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि व्हाइट हाउस में दोनों नेताओं के बीच होने वाली मुलाकात में दोनों राष्ट्राध्यक्ष वार्ता करेंगे. ट्रंप के साथ होने वाली इमरान खान की इस मुलाकात पर देश-दुनिया की नजर है. ट्रंप के साथ मुलाकात के बाद इमरान खान अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से भी 23 जुलाई को मुलाकात करेंगे. इस दौरान यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस को भी इमरान खान संबोधित करेंगे.

डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, खान के साथ थल सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक भी गए हैं. रिपोर्ट में बताया गया कि यह पहली बार है जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री अपने शीर्ष पदाधिकारियों के साथ व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बैठक करेंगे. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि खान और ट्रंप के बीच दो अलग-अलग बैठकें होंगी. पहली बैठक ओवल जबकि दूसरी बैठक कैबिनेट कक्ष में होगी.

गौरतलब है कि पिछले साल, ट्रंप ने ओसामा बिन लादेन को अपने क्षेत्र में छिपाने में मदद करने के लिए इस्लामाबाद पर आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि भले ही पाकिस्तान को वाशिंगटन से हर साल 1.3 अरब डॉलर मिले, मगर वह इसके बदले अमेरिका के लिए कुछ भी करने में नाकाम रहा है. उस समय खान ने जवाब देते हुए कहा था कि अमेरिका अफगानिस्तान में अपनी नाकामियों के लिए उनके देश को ‘बलि का बकरा’ के रूप में इस्तेमाल कर रहा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments