Friday, September 24, 2021
Homeदिल्लीकेजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली बिल पूरी...

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली बिल पूरी तरह माफ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल ने कहा कि अगर आप 200 यूनिट तक बिजली खर्च करते हैं तो कोई बिल देने की जरूरत नहीं है. अगर 200 यूनिट से ऊपर खर्च करते है तो उसको पहले की तरह पूरा बिल देना होगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल ने कहा कि अगर आप 200 यूनिट तक बिजली खर्च करते हैं तो कोई बिल देने की जरूरत नहीं है. अगर 200 यूनिट से ऊपर खर्च करते है तो उसको पहले की तरह पूरा बिल देना होगा. इस छूट से सब्सिडी पर लगभग 1800 करोड़ का खर्च आएगा, जो पहले थे. केजरीवाल ने कहा कि 2013 से पहले 200 यूनिट के लिए 900 रुपया देना पड़ता था. अब 200 यूनिट के लिए कोई पैसे नहीं देने होंगे.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बिजली कंपनियों का घाटा 17 फीसदी से घटकर 8 फीसदी पर आ गया है. साथ ही उन्होंने कहा, ‘जो जो लोग दिल्ली में बिजली की 200 यूनिट तक खपत करते हैं, उनको अपने बिजली के बिल देने की जरूरत नहीं होगी. उनके बिजली के बिल माफ होंगे. यह घोषणा इसलिए संभव हुई क्योंकि दिल्ली के लोगों एक ईमानदार सरकार को चुना.’

साथ ही उन्होंने कहा, ‘अगर कोई भी व्यक्ति 201 यूनिट बिजली यूज करता है तो उसे पूरे पैसे देने पड़ेंगे.’

उन्होंने कहा, हमारी सरकार में दिल्ली में बिजली सस्ती हुई. हमने बिजली के हालात बदले. पहले बिजली कंपनी की हालत खराब थी. लेकिन हमने बिजली महंगी नहीं होने दी.

उन्होंने कहा कि पहले रेट अनाप-शनाप बढ़ते थे. ब्लैक आउट के हालात थे. लोग बिजली के तारों से परेशान थे. पावर कट खूब लगते थे. लेकिन हमारी कड़ी मेहनत और साफ नियत के कारण बिजली के बिलों में भारी गिरावट आई है.

पूरे देश में बिजली का रेट बढ़ा और दिल्ली में रेट कम हुआ. यह एक चमत्कार है. दिल्ली की बिजली कंपनियों का घाटा कम हुआ है, उनके पास पैसा है और उनकी हालत में सुधार हुआ है.

पिछले 4 सालों में इन्फ्रास्ट्रक्चर में काफी सुधार हुआ है. पूरी दिल्ली में 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया है. अब पावर कट लगने बंद हो गए हैं.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments