Friday, September 24, 2021
Homeझारखण्डहादसा : ट्यूशन से लाैट रही पांच साल की बच्ची खुले नाले...

हादसा : ट्यूशन से लाैट रही पांच साल की बच्ची खुले नाले में गिरी, 6 किमी दूर मिला शव

रांची. नगर निगम की लापरवाही ने बुधवार काे एक बच्ची की जान ने ली। हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र के लाेअर पीपी कंपाउंड नाला राेड में ट्यूशन पढ़कर लाैट रही पांच साल की फलक अख्तर खुले नाले में गिर गई। बारिश के कारण नाले में पानी का बहाव इतना तेज था कि बच्ची छह किलाेमीटर तक बहती हुई चुटिया श्मशान घाट के पास पहुंच गई। सिर में चोटें आने से उसकी मौत हो गई।

केबी एकेडमी की केजी-1 की छात्रा फलक दाे बच्चियाें के साथ ट्यूशन पढ़ने गई थी। लाैटते समय दाेपहर करीब एक बजे उसका पैर फिसला और वह नाले में गिर गई। दाेनाें बच्चियाें ने शाेर मचाया। आसपास के युवकाें ने तत्काल नाले में छलांग लगा दी, लेकिन सिर्फ बैग ही मिला। बच्ची बहते हुए आगे निकल गई थी। बच्ची काे ढूंढ़ने के लिए 100 से अधिक लाेग नाले में उतरे। नहीं मिली ताे कुछ युवकाें ने हरमू नदी में भी तलाश शुरू की। करीब साढ़े चार घंटे तक ढूंढ़ते हुए चुटिया श्मशान घाट के पास पहुंच गए, जहां बच्ची नदी किनारे पड़ी मिली। एक युवक ने बच्ची के पेट से पानी निकालने की काेशिश की। फिर उसे लेकर गुरुनानक अस्पताल पहुंचे, जहां डाॅक्टराें ने मृत घाेषित कर दिया। घटना के वक्त बच्ची नानी के पास थी।

रांची में नहीं थी एनडीआरएफ की टीम
डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा-मुझे दाेपहर 3:20 बजे बच्ची के नाले में गिरने की सूचना मिली। तत्काल नगर आयुक्त से जेसीबी भिजवाया। डीसी काे फाेन कर एनडीआरएफ की टीम भेजने काे कहा। पर डीसी ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम रांची में नहीं है। सभी देवघर में है। इसके बाद शाम 4:15 बजे मैं घटनास्थल पर पहुंचा। विजयवर्गीय ने दावा कि कि नाला 60 फीसदी तक ढंका है।

जहां फलक गिरी, वहां से डेढ़ किमी दूर हरमू नदी में मिलता है नाला
फलक जिस जगह नाले में गिरी, वह करीब डेढ़ किमी दूर हरमू नदी में गिरता है। इस रास्ते में कई जगह एेसे हैं, जहां नाला खुला हुआ है। तेज बारिश हाेने पर नाला उफनाने लगता है।

लाेग बाेले-नाला ढंका होता तो नहीं जाती जान

बच्ची की माैत के बाद हिंदपीढ़ी नाला राेड के लाेग आक्राेशित थे। उनका कहना था कि निगम की लापरवाही की वजह से ही बच्ची की जान गई। अगर नाला ढंका रहता ताे ऐसी घटना नहीं हाेती। स्थानीय लाेग अपने पार्षद से भी नाराज दिखे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments