राजस्थान : नेशनल हाईवे पर भारी वाहन खड़े दिखे तो होगा केस, 5 साल की सजा संभव

0
72

जयपुर. राष्ट्रीय राजमार्गाें पर हाेने वाली सड़क दुर्घटनाअाें पर अंकुश लगाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने भारी वाहनाें के खिलाफ सख्ती की तैयारी कर ली है। अगर अब राजमार्गाें पर भारी वाहन खड़े मिले ताे जयपुर कमिश्नरेट की ट्रैफिक पुलिस एमवी एक्ट के साथ नेशनल हाईवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराएगी। नेशनल हाईवे एक्ट में पांच साल की सजा का प्रावधान है। हाल ही में ट्रैफिक पुलिस अाैर एनएचअाई के अफसराें के बीच हुई मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है।

प्रदेश में नेशनल हाईवे से सटे हुए कई औद्याेगिक क्षेत्र हैं। जहां राजमार्ग पर भारी वाहन खड़े रहते हैं। भारी वाहन सड़क पर खड़े हाेने से देर रात 3 बजे से सुबह 6 बजे तक अधिकतर सड़क दुर्घटनाएं हाेती हैं। एेसे में इन सड़क हादसाें काे राेकने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने यह कदम उठाया है। एनएचअाई ने पिछले दस दिन में नेशनल हाईवे पर अवैध रूप से खड़े 1200 वाहनाें के फाेटाेग्राफ ट्रैफिक पुलिस काे भेज चुका है। नंबराें के अाधार पर वाहन मालिक व चालक काे अाराेपी बनाया जाएगा। साथ ही वाहन हटाए जाएंगे।

खड़े वाहनों से हादसे हो रहे थे, इसलिए फैसला

पिछले दिनाें राजमार्गाें पर खड़े वाहनाें के कारण दाे बड़ी दुर्घटनाएं हुई हैं। एेसे में एनएचअाई के साथ मीटिंग की गई। अएनएचअाईकर्मी सड़क पर खड़े वाहनाें के फाेटाे खींचकर हम लाेगाें काे देंगे अाैर फिर हम मुकदमा दर्ज कराएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here