Tuesday, September 21, 2021
Homeपंजाबएक्शन : पत्नी के बाल काटकर घुमाने वाला मुलाजिम अरेस्ट, महिला आयोग...

एक्शन : पत्नी के बाल काटकर घुमाने वाला मुलाजिम अरेस्ट, महिला आयोग ने पुलिस से मांगी थी 4 दिन में रिपोर्ट

मोगा. मोगा में चरित्र पर शक के चलते पत्नी के बाल काटकर और शरीर पर काला तेल डालकर गांवभर में घुमाने का आरोपी पुलिस मुलाजिम गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी तो महिला ने पुलिस से गुहार लगाई थी। मामला संज्ञान में आने पर पंजाब महिला आयोग ने 4 दिन में पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी। तलवार मोगा पुलिस पर लटकते ही शनिवार को पुलिस ने आरोपी को अमृतसर स्थित उसके मौसेरे भाई प्रोफेसर की सरकारी कोठी से गिरफ्तार कर लिया। अदालत में पेश करने के बाद उसे 14 जेल में भेज दिया गया है।

शिकायतकर्ता जसवीर कौर ने बताया कि शादी 19 साल पहले उसकी शादी इंद्रजीत सिंह निवासी झंडेयाना गरबी से हुई थी, जो पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल है। वह घर पर कपड़े सीने का काम करती है। आरोप है कि पति इंद्रजीत उसके चरित्र पर शक करता है और इसी के चलते 29 नवंबर 2019 को कैंची से सिर के बाल काट दिए। पूरे शरीर पर काला तेल डालकर जबरन पूरे गांव में घुमाया। इतना ही नहीं, बंधकर पीटता रहा, लेकिन बच्चों के भविष्य की फिक्र के चलते पीड़िता जसवीर कौर सब सहती रही। आखिर परेशान होकर 19 जनवरी 2020 को उसने मायके वालों को फोन पर बताया तो वो छुड़वाकर ले गए। पुलिस को शिकायत की, जिसके आधार पर 23 जनवरी को पति इंद्रजीत सिंह व सास चरणजीत कौर पर धारा 377, 323 व 120बी के तहत थाना सदर पुलिस ने केस दर्ज किया।

फरीदकोट जिले के गांव धूड़कोट में मायके में रह रही जसवीर कौर का यह भी आरोप है कि इंद्रजीतअपने रिश्तेदारों के जरिये उसे व उसकी 12 साल की बेटी को जान से मारने की धमकियां दे रहा है। बुधवार को वह यह शिकायत लेकर मायके वालों, और ग्रामीणों के साथ एसएसपी अमरजीत सिंह बाजवा से मिली। लिखित शिकायत के बाद एसएसपी ने भरोसा दिया कि आरोपी जल्द गिरफ्तार कर जेल में डाले जाएंगे। उधर यह मामला महिला आयोग के संज्ञान में आया तो पुलिस की भी हालत खराब हो गई। आयोग ने मोगा के एसएसपी से चार दिन में रिपोर्ट मांगी थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments