Monday, September 27, 2021
Homeदिल्लीDelhi Elections 2020 : नए कैम्पेन के साथ 300 नुक्कड़ नाटक करेगी...

Delhi Elections 2020 : नए कैम्पेन के साथ 300 नुक्कड़ नाटक करेगी AAP

  • AAP ने अंतिम चरण के चुनाव के लिए बदली रणनीति
  • हर मतदाता से कम से कम 2 बार मिलेंगे कार्यकर्ता

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के चुनाव के लिए अपने अंतिम चरण के प्रचार अभियान के लिए बड़ी योजना बनाई है. अंतिम चरण के चुनाव प्रचार अभियान को ‘मेरा वोट काम को, सीधे केजरीवाल को’ नाम दिया गया है. दिल्ली में मतदान के लिए अब सिर्फ 11 दिन का समय बचा है. आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर चुनाव अभियान के अंतिम चरण में काम को फोकस करने और पूरी ताकत से मैदान में उतरने का निर्णय लिया है.

आज से शुरू हो रहे विशाल चुनाव अभियान को काम पर फोकस करने के लिए ही, “मेरा वोट काम को, सीधे केजरीवाल को” नाम दिया गया है. इस अभियान के जरिए आम आदमी पार्टी का सिर्फ एक उद्देश्य है कि अगले 7 दिनों  में दिल्ली के हर मतदाता से कम से कम दो बार मिल कर “काम पर वोट, दिल्ली के भविष्य के लिए वोट और केजरीवाल को वोट” देने का मैसेज पहुंचाया जाए.

इस तरह चार चरण में चलेगा अभियान-

1. डोर टू डोर प्रचार-7 दिन में 50 लाख घर तक जाएंगे.

A. AAP के वालेंटियर 7 दिन के भीतर दिल्ली में रहने वाले 50 लाख परिवारों के दरवाजे पर दस्तक देंगे.

B. आम आदमी पार्टी के स्वयंसेवकों के दो कार्यकर्ताओं को इस काम के लिए तैयार किया गया है-20,000 स्वयंसेवकों यानी प्रति असेंबली दिल्ली में मौजूदा पार्टी संरचना से 300 स्वयंसेवकों, और 5,000 नए स्वयंसेवकों -जिसमें ज्यादातर छात्र और युवा पेशेवर होंगे, जो “केजरीवाल फिर से” अभियान चलाएंगे. इसका उद्देश्य अरविंद केजरीवाल को दोबारा दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना होगा.

2. जनसभा-7 दिन में 8,000 बैठकें

A. डोर टू डोर अभियान के अलावा दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सभी उम्मीदवार, स्टार प्रचारक और नेता, राज्य में, जिले, विधानसभा, वार्ड और मंडल स्तर पर जनसभा का नेतृत्व करेंगे.

B. दिल्ली के 272 वार्डों में प्रतिदिन 4 जनसभा की जाएंगी. अगले 7 दिन में करीब 8,000 जनसभाएं की जाएंगी.

3. भीड़ वाले इलाकों में 300 नुक्कड़ नाटक व फ़्लैश मॉब होगा.

A. आम आदमी पार्टी ने योजना बनाई है कि 300 वालंटियर प्रतिदिन दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों (प्रत्येक विधानसभा में 10 से 12 स्वयंसेवकों की 4 टीमें) के बाजार, व्यस्त सड़कों, सार्वजनिक उद्यानों आदि में नुक्कड़ नाटकों और फ्लैश मॉब कर लोगों तक चुनाव अभियान का संदेश पहुंचाएंगे.

B. प्रत्येक टीम प्रतिदिन औसतन 10 परफार्मेंस देगी.

C. दिल्ली के लोगों को कला, गीत और डांस के जरिए आश्वस्त किया जाएगा कि दिल्ली 2020 के चुनाव में उनका एक-एक वोट दिल्ली के भविष्य के लिए होंगे और अरविंद केजरीवाल के हाथों को मजबूती करें, ताकि वह दिल्ली के लिए और बहुत सारे काम कर सकें.

4. चर्चा अभियान

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सभी प्रमुख ट्रैफिक सिग्नलों और मेट्रो स्टेशन पर पार्टी की टोपियां और पम्पलेट बांट रहे हैं. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के वालंटियर व्यस्त सड़कों के चौराहों और मेट्रो स्टेशनों पर जाकर जनता के साथ बातचीत करेंगे. आम आदमी पार्टी की सफेद टोपी देकर उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा. उन्हें इस बात से अवगत कराया जाएगा कि उनका वोट काम के लिए होगा और अरविंद केजरीवाल को पुनः दिल्ली का मुख्यमंत्री चुनें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments