Thursday, September 23, 2021
Homeमध्य प्रदेशमोबाइल नंबर और किट कबाड़ में मिलने पर ‘आप’ करेगी प्रदर्शन

मोबाइल नंबर और किट कबाड़ में मिलने पर ‘आप’ करेगी प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी (आप) कोरोना के लोगों के नाम, मोबाइल नंबर और जांच की किट कबाड़ में मिलने के खिलाफ सीएमएचओ कार्यालय पर दोपहर में प्रदर्शन करेगी। इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपेगे। आप जिला उपाध्यक्ष प्रदीप खंडेलवाल ने कहा कि इस पूरे मामले को सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी वरिष्ठ कार्यालय को गुमराह कर रहे है। उन्होंने कहा कि शनिवार को जांच करने की किट रविवार को कोटरा में मिलती है। इसकी सूचना देने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी सामान लेने नहीं आया। लोगों की निजता के हनन और कोरोना जैसी महामारी को रोकने के काम में लापरवाही में सीएमएचओ कायार्लय के वरिष्ठ अधिकारियों को बचा कर अब छोटे कर्मचारियाें पर कार्रवाई कर मामले को जांच के नाम पर रफादफा करने की कोशिश की जा रही है।क्या है मामला

स्वास्थ्य विभाग की कोरोना के सैंपल लेने की 80 से ज्यादा स्वैब स्टिक और 300 से ज्यादा लोगों के नाम, मोबाइल नंबर और एसआरएफ आईडी लिखी 13 सीट मिली है। खास बात तो यह है कि स्वैब स्टिक की एक्सपायरी 2023 लिखी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में रविवार को सामान गुम होने की शिकायत पुलिस को दी गई। उधर बिलखिरिया पुलिस थाने ने सोमवार को किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने से इंकार किया है।

यह भी गड़बड़ी सामने आई

कबाड़ में मिली 300 से ज्यादा लोगों की लिस्ट में लिखे कोरोना सैंपल की एसआरआई आईडी और उसके साथ लिखे मोबाइल नंबर पर बात करने पर भी गड़बड़ का खुलासा हुआ है। कई लोगों ने बताया कि उन्हें रोककर नाम, पता पूछा गया, लेकिन उनकी कोई जांच नहीं की गई। इसके बावजूद उनके मोबाइल नंबर पर अगले दिन कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट का मैसेज आ गया। यहीं नहीं कुछ लोगों को रोक कर उनके माता-पिता के नाम भी पूछ कर कोरोना जांच के लिए लिख दिए गए। खास बात तो यह है कि जयप्रकाश अस्पताल में जांच कराने वाले लोगों के नाम भी रैंडम सड़क और चौराहे पर रोककर जांच कराने वालों की लिस्ट में मिले है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments