Tuesday, September 28, 2021
Homeबॉलीवुडगोविंदा के जिगरी दोस्त 'सन्नाटा' का किरदार निभाने वाले एक्टर किशोर नंदलस्कर...

गोविंदा के जिगरी दोस्त ‘सन्नाटा’ का किरदार निभाने वाले एक्टर किशोर नंदलस्कर का कोरोना संक्रमण के बाद निधन

हिंदी और मराठी सिनेमा के वेटरन एक्टर किशोर नंदलस्कर का कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद निधन हो गया। किशोर 81 साल के थे और उन्होंने कई सफल हिंदी फ़िल्मों में अहम भूमिका निभायी थी। निर्देशक महेश मांजरेकर की फ़िल्मों में वो अक्सर नज़र आते थे। मनाज बाजपेयी ने उनके निधन पर शोक जताया है।

किशोर नंदलस्कर ने वैसे तो कई हिंदी फ़िल्मों में काम किया है मगर जिस देश में गंगा रहता है फ़िल्म में गोविंदा के साथ सन्नाटा का किरदार निभाकर वो मशहूर हुए थे। इस फ़िल्म का निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया था। यह फ़िल्म 2000 में आयी थी।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले हफ़्ते किशोर नंदलस्कर का कोविड-19 टेस्ट पॉज़िटिव आया था, जिसके बाद उन्हें बुधवार को ठाणे के एक कोविड-19 सेंटर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। मंगलवार दोपहर क़रीब 12.30 बजे उनका सेंटर पर ही निधन हो गया। भर्ती करवाने से पहले उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उनका ऑक्सीजन स्तर भी काफ़ी गिर गया था।

किशोर नंदलस्कर ने वैसे तो कई हिंदी फ़िल्मों में काम किया है, मगर जिस देश में गंगा रहता है फ़िल्म में गोविंदा के साथ सन्नाटा का किरदार निभाकर वो मशहूर हुए थे। इस फ़िल्म का निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया था। यह फ़िल्म 2000 में आयी थी। महेश भट्ट की डायरेक्टोरियल डेब्यू फ़िल्म वास्तव में भी उन्होंने रघु के दोस्त डेढ़ फुटिया के शराबी पिता का किरदार निभाया था। इसके अलावा सिंघम, ख़ाकी और सिम्बा जैसी फ़िल्मों में भी वो अलग-अलग किरदारों में दिखायी दिये थे।

इसी साल रिलीज़ हुई महेश मांरजरेकर निर्देशित वेब सीरीज़ 1962- द वॉर इन द हिल्स में किशोर नंदलस्कर ने पोस्टमैन का रोल निभाया था। मनोज बाजपेयी ने सीनियर एक्टर को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया- दुखद ख़बर। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। अशोक पंडित ने भी श्रद्धाजलि अर्पित करते हुए लिखा- कोविड की वजह से मराठी और हिंदी सिनेमा के वेटरन एक्टर किशोर नंदलस्कर के निधन की ख़बर सुरकर व्यथित हूं। वो दो हफ़्तों से अस्पताल में थे। परिवार और क़रीबियों को मेरी दिली संवेदनाएं।

बता दें, फ़िल्म इंडस्ट्री में कई सेलेब्रिटीज़ कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और सिलसिला लगातार जारी है। पिछले साल के मुक़ाबले कोरोना की दूसरी लहर का फ़िल्म इंडस्ट्री पर ज़्यादा असर दिख रहा है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments