Thursday, September 16, 2021
Homeविश्वअफगानिस्तान : सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 80 तालिबानी ढेर, कई घायल

अफगानिस्तान : सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 80 तालिबानी ढेर, कई घायल

अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच पूरे देश में जबर्दस्त संघर्ष चल रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान 80 तालिबानी मारे गए, साठ से ज्यादा घायल हुए हैं।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार तालिबानी आतंकियों के द्वारा 115 स्थानों पर बारूदी सुरंग बिछा दी थीं जिन्हें निष्क्रिय कर दिया गया। तालिबान को कड़ा जवाब देने के लिए वायुसेना ने गजनी लोगर जाबुल हेरात फराह हेलमंद और बघलान में हवाई हमले किए।

स्थानीय मीडिया के अनुसार सुरक्षा बलों की मदद के लिए वायु सेना का ऑपरेशन भी चल रहा है। तालिबान को कड़ा जवाब देने के लिए वायुसेना ने गजनी, लोगर, जाबुल, हेरात, फराह, हेलमंद और बघलान में हवाई हमले किए।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार तालिबानी आतंकियों के द्वारा 115 स्थानों पर बारूदी सुरंग बिछा दी थीं, जिन्हें निष्क्रिय  कर दिया गया। भारी तादाद में हथियार और बारूद भी मिला है।

अफगान सुरक्षा बलों ने बघलान में भी आतंकियों को जबर्दस्त नुकसान पहुंचाया है। काबुल में बिजलीघर से जुड़े नेटवर्क को बम विस्फोट से क्षति पहुंची है। इसके बाद काबुल में पूरी रात अंधेरा छाया रहा। बिजली के नेटवर्क को पहले भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश होती रही है।

विदेशी सेनाओं पर आतंकियों का कोई हमला नहीं

अमेरिका के ज्वॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ के चेयरमैन मार्क मिले ने कहा कि एक मई के बाद से अमेरिका और नाटो देशों की सेनाओं पर अफगानिस्तान में कोई हमला नहीं किया गया है। यह जानकारी उन्होंने रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के साथ एक संयुक्त वार्ता में दी। उन्होंने कहा कि सेना की वापसी के बाद भी अफगान सेना को बराबर सहयोग मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान से हमारे एयरक्राफ्ट और उपकरण वापस होना शुरू हो गए हैं। 11 सितंबर तक सभी सैनिक वापस हो जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments