Friday, September 17, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशदिल्ली हिंसा का UP में असर, गाजियाबाद के बाद अब नोएडा में...

दिल्ली हिंसा का UP में असर, गाजियाबाद के बाद अब नोएडा में शराब की दुकानें बंद

  • दिल्ली हिंसा का यूपी में असर
  • नोएडा में शराब की कई दुकानें बंद
  • दिल्ली से सटे इलाकों में बंद हुईं दुकानें

देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर हुई हिंसा का असर अब उत्तर प्रदेश में भी दिख रहा है. दिल्ली से सटे बॉर्डर इलाकों में सतर्कता बरती जा रही है. एहतियात के तौर पर उत्तर प्रदेश के नोएडा में दिल्ली से सटे इलाके में शराब की दुकानें बंद कर दी गई हैं. इसके अलावा गाजियाबाद के इलाके में भी हर वाहन की जांच की जा रही है.

नोएडा में शराब की दुकानें बंद

दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में आगजनी और तनाव के माहौल को देखते हुए जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने गौतमबुद्ध नगर में दिल्ली से सटी तमाम शराब की दुकानों को बंद करवाने का निर्देश जारी किया है. सुरक्षा के मद्देनजर आज दिल्ली से सटे 3 कि.मी. तक नोएडा में शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

गाजियाबाद में धारा 144, पुलिस सतर्क

दिल्ली से ही सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भी हिंसा के बाद अलर्ट जारी किया गया है. प्रशासन ने यहां शहर में धारा 144 लगा दी है. नोएडा की तरह ही गाजियाबाद में भी शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया है. दिल्ली-गाजियाबाद के तीन बॉर्डर को सील कर दिया गया है और कई इलाकों में चेकिंग के बाद ही वाहनों को आने दिया जा रहा है.

दिल्ली में बढ़ी मरने वालों की संख्या

नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर दिल्ली की सड़कों पर दो गुट आमने-सामने आ गए. पिछले तीन दिनों से दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में पत्थरबाजी, आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं. बता दें कि अभी तक दिल्ली हिंसा में 18 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक पुलिसकर्मी भी शहीद हुआ है.

दिल्ली में मंगलवार से ही पुलिस अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर शांति मार्च निकाल रही है. पुलिस की ओर से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बैठक की जा रही है, लोगों से शांति की अपील की जा रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments