Sunday, September 19, 2021
Homeराज्यगुजरातअहमदाबाद में डेढ़ साल की मासूम बेटी को फांसी पर लटकाने के...

अहमदाबाद में डेढ़ साल की मासूम बेटी को फांसी पर लटकाने के बाद खुद भी फंदे पर झूली

अहमदाबाद में दहेज के चलते गृह क्लेश ने एक परिवार को बिखेरकर रख दिया। यहां एक मां ने अपनी डेढ़ साल की मासूम बेटी को फांसी पर लटकाने के बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने हत्या और दुष्प्रेरणा का अलग-अलग दो मामले दर्ज कर मृतका के पति, सास-ससुर सहित 6 लोगों को अरेस्ट कर लिया है।

डेढ़ साल की बेटी के साथ निमिषा 

रात को भी हुआ था विवाद

इस घटना के लिए गृहक्लेश का कारण सामने आया है। मृतक निमिषा ने सोमवार रात को फोन कर अपने परिवार को घर में हो रहे झगड़े की सूचना भी दी थी। इसके बाद सुबह बेटी की हत्या के बाद निमिषा ने कमरे में फांसी लगा ली। जब घरवालों ने कमरे का दरवाजा खोला तो दोनों के शव फंदे पर झूलते देखे और पुलिस को सूचना दी

निमिषा ने 2019 में सास-ससुर, जेठ-जेठानी और पति-ननद के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया था।
निमिषा ने 2019 में सास-ससुर, जेठ-जेठानी और पति-ननद के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया था।

 

शादी के तीन महीनों बाद से परेशान करने लगे थे

अहमदाबाद के इसनपुर इलाके में रहने वाली निमिषा के परिवार ने बताया की निमिषा की शादी तीन साल पहले जितेंद्र संग हुई थी। शादी के तीन महीनों बाद ही ससुराल वालों ने निमिषा को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। तब कुछ महीनों के लिए निमिषा मायके आ गई थी। इसके बाद पति जितेंद्र उसे ले गया था।

निमिषा का पति जितेंद्र सोलंकी की फाइल फोटो।
निमिषा का पति जितेंद्र सोलंकी की फाइल फोटो।

 

साल 2019 में निमिषा ने मामला दर्ज करवाया था

निमिषा के ससुराल लौटने के कुछ दिनों बाद फिर से उसे ताने मारकर कम दहेज लाने की बात पर प्रताड़ित किया जाने लगा था। इसके चलते निमिषा ने 2019 में सास-ससुर, जेठ-जेठानी और पति-ननद के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने सभी को अरेस्ट कर लिया था। लेकिन, ससुराल वालों ने निमिषा से माफी मांगकर मामला सुलझा लिया था।

बेटी होने के बाद फिर से परेशान करने लगे थे

निमिषा के भाई हितेश के बताए अनुसार 2019 में ही निमिषा ने बेटी को जन्म दिया था। इसके बाद फिर से उसे परेशान किया जाने लगा था। इसी के चलते अक्सर निमिषा मायके आ जाया करती थी, लेकिन वह इस प्रताड़ना से टूट चुकी थी। इसी के चलते उसने यह कदम उठा लिया। निमिषा के परिवार ने ससुराल पक्ष पर दोनों की हत्या करने का आरोप लगाया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments