Tuesday, September 28, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशकानपुर में भीषण अग्निकांड:आंधी आने से केमिकल की फैक्ट्रियां, कोयला गोदाम समेत...

कानपुर में भीषण अग्निकांड:आंधी आने से केमिकल की फैक्ट्रियां, कोयला गोदाम समेत फैक्ट्रियों में लगी आग

कानपुर के दादा नगर इंडस्ट्रियल एरिया में देर रात 2 बजे एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि पास की दो अन्य केमिकल फैक्टरियों समेत छह अन्य फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया। भीषण आग को बुझाने के लिए डेढ़ दर्जन से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को लगाया गया है। तीन घंटे की मशक्कत के बाद भी आग पर काबू पाया जा सका।

कानपुर के दादा नगर औद्योगिक एर
  • दादा नगर इंडस्ट्रियल एरिया में आग लगी थी, बाद में उसने आधा दर्जन से अधिक फैक्ट्रियों को चपेट में लिय
  • तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया लेकिन करोड़ों रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है

जानकारी के अनुसार, दादा नगर इंडस्ट्रियल एरिया बी- ब्लॉक में स्वरूप नगर निवासी उमंग जैन की प्लास्टिक के दाने की फैक्ट्री है। देर रात 1:30 से 2:00 के बीच में इनकी फैक्ट्री में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि पड़ोस के कोयला गोदाम को चपेट में लिया। इसके बाद बगल वाले सुमित केमिकल को भी आग ने पूरी तरीके से अपने चपेट में ले लिया। केमिकल फैक्ट्री में आग इस कदर धधकी कि आस पास की आधा दर्जन से अधिक फैक्ट्रियां अपनी चपेट में ले लिया। आग लगातार बढ़ती ही जा रही है।

आसपास के जिलों से मंगाई गई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

सीएफओ एमपी सिंह ने बताया की डेढ़ दर्जन से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को आग बुझाने के लिए लगाया गया है। आग की भयावहता को देखते हुए आसपास के जिलों से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुला लिया गया है।आग बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग के 50 से अधिक जवान जूझ रहे हैं।

तेज धमाकों के साथ बढ़ती जा रही आग

केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। इतना ही नहीं केमिकल फैक्ट्री में रखे ड्रम तेज विस्फोट के साथ फट रहे हैं, इससे आग तेजी से फैलती जा रही है। इलाके की सैकड़ों फैक्ट्रियां खतरे की जद में हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments