Sunday, September 26, 2021
Homeदेशवायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने लड़ाकू विमान तेजस में भरी उड़ान

वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने लड़ाकू विमान तेजस में भरी उड़ान

भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने देश में ही बनाए गए हल्के लड़ाकू विमान ‘तेजस’ में उड़ान भरकर एक बार फिर उसकी संचालन तथा मारक क्षमता को परखा है। देश के प्रमुख रक्षा उपक्रम हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा बनाया गया ‘तेजस’ विमान पहले से ही वायुसेना के बेड़े में शामिल है और अब उसके उन्नत संस्करण तैयार किए जा रहे हैं।

भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने आईएएफ और उड़ान परीक्षण प्रतिष्ठानों और रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) की सुविधाओं की अपनी यात्रा के दौरान एक तेजस सिंगल-सीटर लाइट लड़ाकू विमान एमके 1 एफओसी लड़ाकू विमान उड़ाया।

वायुसेना प्रमुख मंगलवार और बुधवार को अपने 2 दिन के बेंगलुरु दौरे के दौरान वायुसेना की विभिन्न इकाइयों में गए। उन्होंने रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीओ तथा हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के कुछ केंद्रों का भी दौरा किया। वायुसेना के अधिकारियों ने एयर चीफ मार्शल को विभिन्न परियोजनाओं और संचालन संबंधी परीक्षणों की जानकारी दी। उन्होंने विमान परीक्षण से संबंधित प्रतिष्ठानों की चुनौतियां के संदर्भ में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की और उनसे बदलती जरूरतों के अनुसार काम करने को कहा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments