Friday, September 24, 2021
Homeटॉप न्यूज़अम्बाला : वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन के पराक्रम पर वीडियो गेम...

अम्बाला : वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन के पराक्रम पर वीडियो गेम बनाया, 31 जुलाई को लॉन्च होगा

अम्बाला : विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के शौर्य की कहानी अब वीडियो गेम में नजर आएगी। इसके लिए भारतीय वायुसेना अपना वीडियो गेम लाॅन्च करने जा रही है। विंग कमांडर अभिनंदन इसमें लीड हीरो होंगे। यह वीडियो गेम मोबाइल प्ले स्टोर पर एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफार्म पर उपलब्ध रहेगा।

राफेल को भी शामिल किया गया

  1. मोबाइल गेम की शुरुआत उसी लड़ाकू मिग-21 विमान के साथ होती है, जिसे विंग कमांडर अभिनंदन ने उड़ाते हुए पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था। वे मिग-21 के साथ खड़े दिखाए गए हैं। शुरुआत में यह सिंगल प्लेयर मोड में उपलब्ध होगा। बाद में इसे मल्टी प्लेयर मोड के लिए भी विकसित किया जाएगा।
  2. मोबाइल गेम में मिग-21 के अलावा भविष्य में एयरफोर्स में शामिल होने वाले राफेल को भी शामिल किया गया है। मोबाइल गेम का वीडियो एयरफोर्स द्वारा जारी कर दिया गया है, जिसमें राफेल के अलावा वायुसेना के अग्रिम पंक्ति के विमान सुखोई 30 एमकेआई, मिग-29 एवं बालाकोट में बम बरसाने वाले मिराज-2000 विमानों को भी एनिमेटिड प्रस्तुत किया जाएगा। गेम में कई चैलेंज होंगे, जो यूजर फ्रेंडली होंगे।
  3. एयरफोर्स हेडक्वार्टर दिल्ली में विंग कमांडर अनुपम बनर्जी ने बताया कि एयरफोर्स 31 जुलाई को वीडियो गेम लाॅन्च करेगा है। यह केवल एक गेम है और इसे खेलकर यूजर आनंद उठा सकते हैं और हमारे वीरों के शौर्य के बारे में भी जान पाएंगे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments