Thursday, September 16, 2021
Homeदिल्लीआतंकवाद के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी, एक्शन मोड पर अजीत डोभाल

आतंकवाद के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी, एक्शन मोड पर अजीत डोभाल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में किसी बड़े आतंकी हमले के इनपुट को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल एक्शन मोड में आ चुके हैं। खबरों की मानें तो आतंकी जम्मू-कश्मीर में किसी बड़े आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसको लकर NSA डोभाल ने काउंटर टेररिस्ट ग्रिड की अहम बैठक की।

आंतकी हमले को लेकर मिले इनपुट की मानें तो पाकिस्तानी आतंकवादी समूह जम्मू-कश्मीर में बड़े हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। यही वजह है कि कश्मीर घाटी में अर्धसैनिक बलों की 100 कंपनियां तैनात की गई है।

अर्धसैनिक बलों की तैनाती को लेकर शुक्रवार को गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी किया था जिसके मुताबिक घाटी में सीआरपीएफ की 50, बीएसएफ की 10, एसएसबी की 30, आईटीबीपी की 10 कंपनियां तैनात की जाएंगी।

अजीत डोभाल ताबड़तोड़ फैसले और सटीक रणनीती बनाने के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले डोभाल बुधवार को सीक्रेट मिशन के तहत घाटी के दौरे पर श्रीनगर पहुंचे थे। वहां पहुंचकर उन्होंने आला अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस दौरे में उन्होंने बाबा बर्फानी के दर्शन भी किए। श्रीनगर पहुंचने पर उन्होंने सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों के आला अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें कर घाटी के मौजूदा हालात तथा सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी हासिल की। दौरे को टॉप सीक्रेट रखा गया था और श्रीनगर पहुंचने से कुछ पहले ही संबंधित अधिकारियों को जानकारी देकर बैठक के बारे में बताया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments