Sunday, September 19, 2021
HomeदेशUP में धारा 144, बेंगलुरु-चेन्नई-मुंबई में अलर्ट; CAA के खिलाफ भारत बंद...

UP में धारा 144, बेंगलुरु-चेन्नई-मुंबई में अलर्ट; CAA के खिलाफ भारत बंद में आज क्या

  • नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ भारत बंद
  • मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन
  • उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू की गई

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन जारी है. आज लेफ्ट पार्टियों ने भारत बंद का ऐलान किया है, राजधानी दिल्ली से लेकर बेंगलुरु, हैदराबाद से लेकर मुंबई तक कई प्रदर्शन भी जारी हैं. बीते कई दिनों से इसके खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है, दिल्ली के कुछ इलाकों में प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया था. केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए इस एक्ट के विरोध में आज किस तरह हल्ला बोल हो रहा है, बड़ी बातें जानें…

1.    उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन के मद्देनज़र धारा 144 लागू कर दी गई है. बिना इजाजत कोई भी रैली, धरना, प्रदर्शन, रोड शो नहीं किया जाएगा.

2.    उत्तर प्रदेश की तरह ही हैदराबाद पुलिस ने भी अलर्ट जारी किया है और कहा है कि किसी भी प्रदर्शन, रैली, रोड शो को इजाजत नहीं दी गई है. इसका उल्लंघन करने पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

3.    कर्नाटक के बेंगलुरु में आज कई संगठनों ने CAA के खिलाफ मार्च निकालने की बात कही है, इसके मद्देनजर धारा 144 लगाई गई है. राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बड़े अधिकारियों के साथ बैठक की और सुरक्षा का जायजा लिया.

4.    बिहार के पटना, दरभंगा में भारत बंद के दौरान लेफ्ट पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों की ओर से CAA के खिलाफ नारेबाजी की गई.

5.    मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में आज CAA के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन है, इस प्रदर्शन में स्वरा भास्कर, कुणाल कामरा, फरहान अख्तर जैसे बड़े नाम शामिल हो सकते हैं.

6.    दोपहर 12 बजे से लेफ्ट पार्टियों का मार्च दिल्ली के मंडी हाउस से शुरू होगा जोकि शहीद पार्क तक जारी रहेगा. इसके अलावा दूसरा प्रोटेस्ट 11 बजे से लालकिले से शुरू होकर शहीद पार्क तक चलेगा.

7.    स्वराज इंडिया समेत कुल 60 संगठन आज लालकिले से अपने प्रदर्शन की शुरुआत करेंगे. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इस प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है.

8.    तमिलनाडु के चेन्नई में भी नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन के लिए इजाजत मांगी गई थी, लेकिन प्रशासन ने किसी को भी इजाजत नहीं दी है. आदेश ना मानने पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments