Tuesday, September 28, 2021
Homeविश्वकाबुल एयरपोर्ट से अपहृत सभी भारतीय सुरक्षित, तालिबानी कर रहे पासपोर्ट की...

काबुल एयरपोर्ट से अपहृत सभी भारतीय सुरक्षित, तालिबानी कर रहे पासपोर्ट की जांच – अफगान मीडिया

अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल स्थित हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अपहृत भारतीयों समेत सभी 150 लोग सुरक्षित हैं। अफगानिस्तानी मीडिया के अनुसार तालिबान की ओर से इन लोगों के पासपोर्ट की जांच की जा रही है। तालिबान ने उनसे कहा था कि सभी लोगों को काबुल एयरपोर्ट पर फिर से ले जाया जाएगा। अभी ये सभी एयरपोर्ट के करीब एक गैराज में हैं।

तालिबान के काबिज होते ही काबुल एयरपोर्ट पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इसमें से हजारों लोग निकल गए लेकिन जो वहां अपनी बारी के इंतजार में हैं उनका अपहरण तालिबानियों द्वारा किया जा रहा है । ऐसी जानकारी अफगान मीडिया की ओर से आ रही है।

काबुल नाउ के साथ कार्यरत जाकी दरयाबी (Zaki Daryabi) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि तालिबानियों द्वारा भारतीय नागरिकों को छोड़ दिया गया है। वे काबुल एयरपोर्ट वापस लौट रहे हैं।

इससे पहले अफगान मीडिया की ओर  से रिपोर्ट आई  कि काबुल एयरपोर्ट पर अपनी बारी का इंतजार करने वाले लोगों का तालिबान ने अपहरण कर लिया है। बताया जा रहा है कि इसमें भारतीय नागरिक भी हैं। अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इस बीच तालिबान के प्रवक्ता ने इसका खंडन किया है। तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्ला वसीक ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। इसे लेकर अफगान मीडिया के एक सदस्य से इसपर बात की है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। प्रवक्ता ने कहा है कि  तालिबानी सदस्य हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आस-पास हैं और लोगों को प्रवेश की इजाजत नहीं दे रहे हैं।

jagran

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments