Sunday, September 26, 2021
Homeखेलऑलटाइम IPL प्लेइंग XI का चयन किया जोस बटलर ने, इन भारतीय...

ऑलटाइम IPL प्लेइंग XI का चयन किया जोस बटलर ने, इन भारतीय खिलाड़ियों को दी टीम में जगह

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने अपनी फेवरेट ऑलटाइम आइपीएल प्लेइंग इलेवन का चयन किया। उन्होंने अपनी टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा व एम एस धौनी जैसे दिग्गजों को जगह दी तो वहीं मिस्टर आइपीएल सुरेश रैना को उन्होंने अपनी टीम में शामिल नहीं किया। इसके अलावा बटलर ने इस लीग के सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल को भी अपनी टीम में जगह नहीं दी। यही नहीं उन्होंने इस लीग के कई बड़े दिग्गज जैसे कि, शिखर धवन, डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में शामिल नहीं किया।

जोस बटलर ने अपनी पसंदीदा ऑलटाइम आइपीएल प्लेइंग इलेवन का चयन किया जिसमें उन्होंने सुरेश रैना क्रिस गेल जैसे बल्लेबाजों को जगह नहीं दी। हालांकि उनकी टीम में कई भारतीय दिग्गजों को उन्होंने शामिल किया साथ ही साथ इस टीम में उन्होंने खुद का भी चयन किया।

जोस बटलर ने अपनी ऑलटाइम आइपीएल प्लेइंग इलेवन में बतौर ओपनर बल्लेबाज खुद को शामिल किया तो वहीं उन्होंने दूसरे ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा को अपनी टीम में जगह दी। रोहित एक शानदार बल्लेबाज तो हैं साथ ही साथ वो इस लीग में सबसे ज्यादा खिताबी जीत हासिल करने वाले कप्तान भी हैं। रोहित इस लीग में अब तक सबसे ज्यादा रन (5,490) बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं। बटलर ने तीसरे नंबर पर आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली को शामिल किया है। विराट आरसीबी के कप्तान भी हैं।

वहीं उन्होंने चौथे नंबर पर एबी डिविलियर्स को अपनी टीम में जगह दी जिन्होंने आइपीएल 2021 के दौरान इस लीग में अपने रनों की संख्या को 5000 के पार पहुंचा दिया। पांचवें नंबर पर उन्होंनो बतौर बल्लेबाज एम एस धौनी को टीम में शामिल किया जो विकेटकीपर भी हैं। वहीं छठे नंबर पर उन्होंने किरोन पोलार्ड को शामिल किया जो तूफानी बल्लेबाज के साथ-साथ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। सातवें नंबर पर अपनी टीम में बटलर ने एक और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को शामिल किया तो वहीं उन्होंने स्पिनर हरभजन सिंह को भी अपनी टीम में जगह दी। बतौर तेज गेंदबाज उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह व लसिथ मलिंगा को शामिल किया।

जोस बटलर की ऑलटाइम आइपीएल प्लेइंग इलेवन-

जोस बटलर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एम एस धौनी (विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments