विश्व कप में नहीं चुने जाने से नाराज अंबाती रायडू ने क्रिकेट को कहा अलविदा !

0
21

नई दिल्ली। भारतीय टीम के मीडील ऑर्डर बल्लेबाज और विश्व क्रिकेट में अपनी एक अलग छाप छोड़ चुके भारतीय खिलाड़ी अंबाती रायडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। विश्व कप से पहले जब भारतीय टीम का चयन होना था तो बार-बार ऐसी खबरें आ रही थी कि, रायडू को टीम में मौका मिल सकता है। लेकिन फिर रायडू की जगह विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया था। इस बात से रायडू नाराज भी चल रहे थे।

इसके बाद जब भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हुए थे उम्मीद जताई जी रही थी कि, रायडु को टीम में शामिल किया जा सकता है। लेकिन फिर ऋषभ पंत को टीम में चुना गया। फिर एक और मौका आया जब ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर चोटिल होकर भारत वापस लौट गए। तो फिर लगा कि, रायडू टीम में शामिल होने इंग्लैंड जा सकते हैं. लेकिन फिर से रायडु को निराशा हाथ लगी और मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया।

बताया जा रहा है कि, बार-बार विश्व कप टीम में ना शामिल किए जाने और लगातार नजरअंदाज किए जाने से नाराज चल रहे अंबाती रायडू ने आखिरकार क्रिकेट को अलविदा कह दिया है और उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला किया है।

बात करें अंबाती रायडु के क्रिकेट करियर की तो, रायडू ने भारत के लिए 55 वनडे मैच खेले हैं और 6 टी-20 मैच खेले हैं। 55 वनडे मैचों में उन्होंने 47 की औसत से 1694 रन बनाए हैं। टी-20 में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और 6 मैचों में सिर्फ 42 रन बनाए हैं। आईपीएल में पहले वो मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे। फिर उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल किया गया था, जहां से उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी को चौंकाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here