Tuesday, September 28, 2021
Homeविश्वअमेरिका : 18 दिग्गज बिजनेसमैनों देश की समृद्धि के लिए 1% वैल्थ...

अमेरिका : 18 दिग्गज बिजनेसमैनों देश की समृद्धि के लिए 1% वैल्थ टैक्स देने के लिए रजामंदी जताई

न्यूयॉर्क. अमेरिका के 18 अरबपतियों ने देश की समृद्धि के लिए स्वेच्छा से 1% वैल्थ टैक्स देने की पेशकश की है। जार्ज सोरोस, एबिगेल डिजनी जैसे पूंजीपतियों ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में खड़े संभावित उम्मीदवारों से कहा है कि इस पैसे का इस्तेमाल पर्यावरण, आर्थिक निवेश, स्वास्थ्य जैसे क्षेत्र में किया जाए। सभी का कहना है कि अमेरिका से आर्थिक असमानता खत्म होनी बेहद जरूरी है।

वॉरेन बफे भी वैल्थ टैक्स के समर्थन में   
टॉप पूंजीपतियों ने राष्ट्रपति चुनाव में खड़े उम्मीदवारों से एक पत्र के जरिए अपील की है। दिग्गज निवेशक और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक वॉरेन बफे भी वैल्थ टैक्स के समर्थन में हैं। पत्र में उनके दस्तखत नहीं हैं, लेकिन 2012 में उन्होंने अपने एक कॉलम में इसकी वकालत की थी।

74% लोग नए टैक्स के समर्थन में 
2019 में हुए सर्वे में अमेरिका के 74% लोगों ने नए टैक्स का समर्थन किया था। उनका कहना था कि इस तरह के टैक्स से मिला पैसा देश की उन्नति के लिए खर्च किया जाना चाहिए। ज्यादातर लोग ट्रम्प प्रशासन के मौजूदा टैक्स ढांचे को ठीक नहीं मानते।

पत्र में अमेरिकी सांसद के टैक्स प्लान का जिक्र नहीं 
18 दिग्गज पूंजीपतियों ने अपने पत्र में सांसद एलिजाबेथ वॉरेन के टैक्स प्लान का जिक्र नहीं किया है। वॉरेन राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट्स की तरफ से दावेदारी पेश कर चुकी हैं। उनका प्रस्ताव है कि 5 करोड़ डॉलर की संपत्ति पर अमेरिका में कोई अतिरिक्त टैक्स नहीं लिया जाना चाहिए।

वॉरेन के टैक्स प्लान के मुताबिक- 5 करोड़ डॉलर से ज्यादा की संपत्ति पर 2% और 100 करोड़ डॉलर से ज्यादा की संपत्ति पर 3% तक टैक्स वसूला जाना चाहिए। सांसद के मुताबिक- इस अतिरिक्त पैसे का इस्तेमाल अमेरिकी की समृद्धि के लिए होना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments