अमेरिका : 2024 में फिर राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे डोनाल्ड ट्रम्प

0
25

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर 2024 के राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे। 76 वर्षीय ट्रंप ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के दावेदार होंगे। ट्रंप ने कहा, “अमेरिका को फिर से महान और गौरवशाली बनाने के लिए, मैं आज रात संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं,” डोनाल्ड ट्रंप ने औपचारिक रूप से 16 नवंबर को 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए दस्तावेज दाखिल किए। इस दौरान ट्रंप ने फ्लोरिडा के एक रिसॉर्ट में अपने समर्थकों का अभिवादन किया। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि अब अमेरिका की वापसी शुरू हो रही है।

निराशाजनक मध्यावधि चुनाव में हार मिलने के बाद ट्रंप अब व्हाइट हाउस के लिए अपना तीसरा अभियान शुरू करने की तैयारी में हैं। हालांकि, ट्रंप को उम्मीद थी कि वे मध्यावधि चुनाव के नतीजों का इस्तेमाल अपनी पार्टी के नामांकन के लिए कर सकते हैं लेकिन अब उन पर ही आरोप लग रहे हैं।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी चुनाव प्राधिकरण के साथ व्हाइट हाउस की उम्मीदवारी के कागजात दाखिल कर दिए है। 2024 में पार्टी के नामांकन के संभावित दावेदार, फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसांटिस और पूर्व उपाध्यक्ष माइक पेंस हो सकते है। बता दें कि ट्रंप को जीत के लिए 435 सीटों वाली प्रतिनिधि सभा में बहुमत हासिल करना होगा। डेमोक्रेटिक अमेरिकी सीनेटर राफेल वॉर्नॉक के खिलाफ दौड़ में ट्रम्प के चुने हुए उम्मीदवार में पूर्व फुटबॉल स्टार हर्शल वॉकर भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here