अमित शाह का आज गुजरात दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्धघाटन

0
58

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज गुजरात के दौरे पर रहेंगे. वह यहां कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे और कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन भी करेंगे. वो अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में भी कई कार्यक्रमों हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही वो गांधीनगर में ई-एफआईआर सिस्टम  को भी लॉन्च करेंगे जिसके तहत पीड़ित व्यक्ति घर बैठे-बैठे एफआईआर दर्ज करा सकता है उसे पुलिस स्टेशन जाने की जरूरत नहीं होगी.इसके अलावा वो गांधीनगर में नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी में त्रिनेत्र का उद्घाटन भी करेंगे. गांधीनगर में इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद वो माणसा का दौरा करेंगे जहां वो छात्रों के लिए बनाई गई औद्योगिक किचन का उद्घाटन भी करेंगे. ये किचन प्रधानमंत्री पोशन योजना के तहत अक्षय पात्र फाउंडेशन ने बन

वाई है. इसके अलावा वो माणसा में महात्मा गांधी लाइब्रेरी की नई इमारत का उद्घाटन भी करेंगे. अमित शाह के पूरे कार्यक्रम का ब्यौरा कुछ इस प्रकार से रहेगा.

सुबह 11:30 बजे NFSU हॉल, गांधीनगर में VISWAS प्रोजेक्ट के अंतर्गत गुजरात पुलिस के स्टेट लेवल कमांड और कंट्रोल सेंटर ‘त्रिनेत्र’ व अन्य आधुनिक तकनीकी सेवाओं का उद्घाटन.दोपहर 3 बजे अक्षय पात्र फाउंडेशन, माणसा में प्रधानमंत्री पोषण अभियान के अंतर्गत अक्षय पात्र द्वारा नवनिर्मित मध्याह्न भोजन रसोईघर का उद्घाटन.दोपहर 3:25 बजे मेन बाजार माणसा में महात्मा गांधी पुस्तकालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन.दोपहर 3:45 बजे माणसा नगरपालिका द्वारा नवनिर्मित सरदार पटेल सांस्कृतिक भवन का उद्घाटन व अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास.शाम 4:45 बजे माणसा के सिविल अस्पताल का दौरा.शाम 5 बजे माणसा में चंद्रासर तालाब का दौरा. पिछले महीने भी अमित शाह ने गुजरात का दौरा किया था. उस वक्त उन्होंने अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ की वार्षिक रथयात्रा में मंगला आरती में हिस्सा लिया था. इस मौके पर उन्होंने कई योजनाओं का उद्घाटन व लोकार्पण किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here