Thursday, September 23, 2021
Homeहरियाणामहिला सुरक्षा को लेकर एक घटना सामने आयी

महिला सुरक्षा को लेकर एक घटना सामने आयी

महिला सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे करने वाली सरकार और पुलिस के दावों की पोल खोलती एक घटना सदर यमुनानगर थाना एरिया में सामने आई। एक महिला को पांच लोगों ने पकड़ रखा था। उसके परिवार के लोगों को एक कमरे में बंद कर दिया और फिर उसके साथ मारपीट की और अश्लील हरकतें की। काफी देर तक आरोपी ऐसा करते रहे। यह घटना रात के समय की थी। महिला ने शोर मचाया तो कमरे में बंद उसकी बेटी ने अपने रिश्तेदारों को फोन कर बुलाया। इसके बाद आरोपी फरार हो गए।

इस दौरान महिला ने महिला हेल्प लाइन नंबर- 1091 पर काॅल की। जवाब मिला कि वे तो उनसे 22 किलोमीटर की दूरी पर हैं। इसलिए नहीं पहुंच सकते। इसके बाद महिला ने सदर यमुनानगर थाने में सूचना दी। वहां से जवाब मिला कि रात हो गई है। आप सो जाएं और सुबह 11 बजे पुलिस आएगी। लेकिन अगले दिन भी पुलिस नहीं आई।

इसके बाद महिला का थाना पुलिस और हेल्प लाइन से भरोसा उठा और वह सीधी शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंची। एसपी ने तुरंत केस दर्ज करने के आदेश दिए। महिला थाने में शिकायत भेजी गई। यहां केस दर्ज हुआ। महिला ने अपनी शिकायत में इस बात का जिक्र किया है कि नंबर-1091 और पुलिस थाने में सूचना देने पर उसे कोई हेल्प नहीं मिली।

झगड़े में बीचबचाव कराने पर किया हमला

सदर थाना एरिया के एक गांव निवासी महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 18 अगस्त को उनके पड़ोस में झगड़ा हो गया था। तब उसने दोनों पक्षों का समझाकर शांत करवाया था। इसके बाद वह अपने घर आ गई थी। रात को वह घर के बरामदे में सोई हुई थी। जबकि उसकी बेटी व पुत्रवधु कमरे में सो रही थी। उसका पति व बेटा काम के सिलसिले में बाहर गए हुए थे। रात करीब 11 बजे गांव के ही मिनवा, खुर्शीद, जगाधरी निवासी गुलजार व दो अन्य व्यक्ति उसके घर में घुस गए।

आरोप है कि आरोपियों ने झगड़ा शांत करवाने की रंजिश में उसके बाल पकड़कर उठाया। आरोपियों ने उसकी पुत्रवधु व बेटी के कमरे को बाहर से कुंडी लगाई। इसके बाद आरोपियों ने उसके साथ अश्लील हरकतें की और मारपीट की। आरोपियों ने उसके कान से सोने की बाली निकाल ली। उसके शोर मचाने पर उसकी बेटी व पुत्रवधु उठी, लेकिन दरवाजा बंद होने के कारण वह उसे बचाने नहीं आ पाई। शोर सुनकर बेटी ने रिश्तेदारों को फोन कर बुलाया जिसके बाद हमलावर भागे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments