Friday, September 17, 2021
Homeझारखण्डहादसा : अंगारपथरा कांटापहाड़ी में 3 दिनों में दूसरी बार गोफ, दहशत...

हादसा : अंगारपथरा कांटापहाड़ी में 3 दिनों में दूसरी बार गोफ, दहशत में 25 परिवार

धनबाद. तेतुलमारी में अंगारपथरा कांटापहाड़ी बिजली घर के पास गुरुवार की रात बने गोफ से महज पांच फीट की दूरी पर शनिवार की सुबह एक खटाल के पास फिर गोफ बन गया। गोफ करीब तीन फीट के व्यास में बना है। दूसरी बार गोफ बनने से 25 क्वार्टराें में करीब 250 लाेगाें को अपनी जाना माल की रक्षा की चिंता सताने लगी है। गोफ बनने के बाद लोगाें ने अंगारपथरा कोलियरी पहुंच कर तत्काल उस स्थल के पास रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पर बसाने की मांग की। लोगों का कहना था कि घर की बगल में बार-बार गोफ बनने से वहां रह रहे लोग कभी पूरे परिवार के साथ जमींदोज हो जाएंगे।

लाेगाें ने कहा कि पूरे परिवार के साथ रातभर जग कर रहना पड़ता है। पता नहीं कब कहां गोफ बन जाए। आक्राेशित ग्रामीणाें ने कहा कि गुरुवार की रात गाेफ बनने के बाद प्रबंधन ने भराई करने के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थान बसाने का आश्वासन दिया था, लेकिन प्रबंधन ने पुनर्वास को लेकर अब तक कोई पहल नहीं की है। मौके पर पहुंचे वार्ड पार्षद छोटू सिंह ने कहा कि प्रबंधन तत्काल लोगों को यहां से दूसरे स्थान पर बसाने का काम करे। लाेगाें ने कहा कि कंपनी को सिर्फ उत्पादन से मतलब है। आम लोगों की सुविधा से कोई लेना-देना नहीं है। बार-बार गोफ बनने के बावजूद लोगों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट नहीं करना प्रबंधन की लापरवाही को दर्शाता है।

प्रभाविताें काे सुरक्षित स्थान पर बसाने का आश्वासन
बाद में कतरास क्षेत्र के महाप्रबंधक के निर्देश पर एजीएम एस चटर्जी एवं एसीएम एके ठाकुर ने ग्रामीण एवं पार्षद से वार्ता कर तत्काल गोफ के पास रह रहे परिवार को शिफ्ट करने की बात कही। साथ ही अन्य लोगों को भी जल्द ही सुरक्षित स्थान पर बसाने का आश्वासन दिया। इस पर पार्षद एवं ग्रामीणों ने कहा कि प्रबंधन बड़ी घटना का इंतजार नहीं करें। जल्द से जल्द शिफ्टिंग करवाएं नहीं तो पूरे परियोजना का कार्य बाधित कर आंदोलन किया जाएगा। मौके पर पार्षद छोटू सिंह, अमरेश यादव, भारत भूषण, जीतेंद्र कुमार, शिवनरायण सिंह आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments