Friday, September 24, 2021
Homeपंजाबअनिल जोशी आज ज्वाइन करेंगे अकाली दल (SAD)

अनिल जोशी आज ज्वाइन करेंगे अकाली दल (SAD)

एक माह पहले भाजपा से निष्कासित किए गए अनिल जोशी शुक्रवार चंडीगढ़ में शिरोमणि अकाली दल (SAD) ज्वाइन करने वाले हैं। लेकिन वह अकेले ही नहीं, कई ऐसे चेहरे साथ लेकर जाएंगे, जिससे SAD को शहरों में मजबूती मिलने वाली है। वहीं इन हिंदू चेहरों के साथ अकाली दल अब सेकुलर पार्टी के तौर पर भी अपनी छवि को राज्य में दिखा पाएगी। दूसरी तरफ भाजपा को इससे कितना नुकसान होगा, इसका अनुमान अगले साल होने वाले चुनावों में ही दिख पाएगा।

जानकारी के अनुसार भाजपा के कुछ सीनियर नेताओं ने भी अनिल जोशी से संपर्क करने का प्रयास किया और उन्हें समझाने की भी कोशिश की। लेकिन फैंसला ले चुके जोशी वीरवार शाम ही अमृतसर से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए। उनके साथ कितने सीनियर नेता अकाली दल ज्वाइन करेंगे, इसके बारे में उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया। लेकिन 10 से 15 के करीब भाजपा के नेताओं का अकाली दल में जाना तय है। भाजपा से निष्कासित होने के बाद से ही जोशी अपने समर्थकों को जुटाने में लगे हुए थे। होशियारपुर, बटाला, लुधियाना, अमृतसर और तरनतारन में जोशी ने कई बैठकें की। कितने भाजपा नेता उनके साथ खड़े होंगे, यह आज पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगा।

कुछ नेता जो खुल कर जोशी के साथ खड़े होने का कर चुके हैं ऐलान

जोशी के साथ शुक्रवार भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहित गुप्ता ज्वाइन कर सकते हैं। उनके अलावा होशियारपुर से एक पूर्व विधायक, लुधियाना के पूर्व मेयर और लुधियाना के ही सीनियर नेता भी जोशी के साथ अकाली दल में जाने वाले हैं। वहीं अमृतसर से भी कई नेता उनके साथ ही हैं। कई बड़े नाम आज उसी समय स्पष्ट हो पाएंगे, जब जोशी अकाली दल ज्वाइन करने के लिए पहुंचेंगे।

23 अगस्त को लौटेंगे अमृतसर

अकाली दल ज्वाइन करने के दो दिन तक वह चंडीगढ़ में ही रुकने वाले हैं। 23 को वह अमृतसर लौटेंगे और सबसे पहले दरबार साहिब मे नतमस्तक होंगे। इसके बाद वह नार्थ में अपने समर्थकों को इकट्‌ठा करेंगे। वहीं जोशी स्पष्ट कर चुके हैं कि अगर वह चुनाव लड़ेंगे तो नार्थ से ही लड़ेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments