Friday, September 17, 2021
Homeदेशकर्नाटक के मंत्री बीसी पाटिल का एलान, मृतकों के परिवारों को मिलेगा...

कर्नाटक के मंत्री बीसी पाटिल का एलान, मृतकों के परिवारों को मिलेगा 50,000 रुपये का मुआवजा

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। इसकी वजह से बहुत से लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है, जिस कारण ये परिवार इस वक्त काफी मुसीबतों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकारें मृतकों के परिवारों की मदद को आगे आई हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, कर्नाटक के मंत्री बीसी ठाकुर ने घोषणा की है कि हिरेकेरुर निर्वाचन क्षेत्र में कोरोना से मरने वालों के परिवारों को पचास हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि जिन बच्चों ने कोरोना की वजह से अपने माता-पिता/अभिभावकों को खोया है उन्हें हर महीने पांच हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। इतना ही नहीं उन्हें मुफ्त शिक्षा भी दी जाएगी।

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि जिन बच्चों ने कोरोना की वजह से अपने माता-पिता/अभिभावकों को खोया है उन्हें हर महीने पांच हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। इसके अलावा उनके लिए मुफ्त शिक्षा और ऐसे परिवारों के लिए मुफ्त राशन की भी व्यवस्था की जाएगी। गौरतलब है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर देश में कहर बरपा रही है। हर दिन तीन लाख से ऊपर मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच कोरोना से निपटने के लिए लगातार केंद्र और राज्य सरकारें प्रयास कर रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments