Wednesday, September 22, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशजमीन कब्जाने के मामले में सपा सांसद आजम खान पर एक और...

जमीन कब्जाने के मामले में सपा सांसद आजम खान पर एक और केस दर्ज

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें इन दिनों कम होती नजर नहीं आ रही हैं. उनके खिलाफ अब जमीन कब्जाने के मामले में एक और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. बीते कुछ दिनों में सपा सांसद के खिलाफ अब तक कुल 27 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.

इससे पहले शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आजम खान पर कार्रवाई की थी. ईडी ने आजम खान पर अब मनी लॉन्ड्रिंग (PMLA) के तहत केस दर्ज किया है. उत्तर प्रदेश पुलिस के जरिए दर्ज की गई 26 एफआईआर पर संज्ञान लेते हुए ईडी ने FIR दर्ज की थी.

आजम खान पर किसानों की जमीन हड़पने के 27 मामले दर्ज हो चुके हैं. जिसके चलते आजम खान पर अब करोड़ों रुपये के जमीन घोटाले का आरोप है. वहीं उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने आजम खान को रामपुर में लग्जरी रिसॉर्ट हमसफर के लिए सरकारी जमीन कब्जाने को लेकर नोटिस भी जारी किया है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आजम खान के निजी विश्वविद्यालय के खाते में विदेशों से दान मिलने से संबंधित कथित धनशोधन के आरोपों की जांच कर रहा है. ईडी ने रामपुर पुलिस से आजम खान के खिलाफ दर्ज मामलों की सूची मांगी थी.

आजम खान के गढ़ रामपुर की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी भी विवादों में है. मदरसा आलिया ने शिकायत दर्ज कराई कि उसके यहां रखे सैकड़ों साल पुराने ऐतिहासिक इस्लामिक ग्रंथ चोरी हो गए. छापेमारी में पुलिस ने उन किताबों को विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी से बरामद किया है.

यूनिवर्सिटी में छापेमारी का विरोध करने के चक्कर में आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह को हिरासत में ले लिया गया था. कई वर्ग किलोमीटर में बसी अली जौहर यूनिवर्सिटी साल 2006 में आजम खान ने शुरू की थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments