Sunday, September 26, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशआगरा की एक और बेटी टीम इंडिया की दहलीज पर

आगरा की एक और बेटी टीम इंडिया की दहलीज पर

ताजनगरी की एक और महिला क्रिकेटर ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में चयन के लिए अपने दावेदारी प्रस्तुत की है। आगरा की महिला क्रिकेटर राशि कन्नौजिया का चयन भारतीय महिला क्रिकेट कैंप के लिए हुआ है। बंगुलरू में शुरू हुए कैंप में आगामी सितंबर में प्रस्तावित ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बीसीसीआई ने 30 संभावित महिला क्रिकेटर चयन किया गया। इनमें से ही आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम चुनी जाएगी।

पूनम, दीप्ति के बाद राशि भी बना सकती है जगह

भारतीय महिला क्रिकेट टीम में ताजनरी की पूनम यादव और दीप्ति शर्मा पहले से खेल रही हैं। इससे पहले आगरा महिला क्रिकेट की प्रेरणा स्रोत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हेमलता काला, प्रीति डिमरी भी भारतीय टीम में खेल चुकी हैं। इनके बाद अब राशि कन्नौजिया ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के संभावितों में जगह बनाई है। यह आगरा के क्रिकेट प्रेमियों के लिए गर्व की बात है। इससे पहले राशि कन्नौजिया भारतीय महिला ‘ए’ क्रिकेट टीम की ओर से बांग्लादेश और श्रीलंका का दौरा कर चुकी है।

माता-पिता को उम्मीद बेटी अपनी प्रतिभा के दम पर होगी टीम में चयनित
माता-पिता को उम्मीद बेटी अपनी प्रतिभा के दम पर होगी टीम में चयनित

माता-पिता को उम्मीद, टीम में जगह बनाएगी बेटी

आगरा के नामनेर में रहने वाली राशि कन्नौजिया के माता-पिता बेटी का चयन कैंप में होने से खुश हैं। उनको उम्मीद है कि बेटी अपनी प्रतिभा से भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहेगी। पिता अशोक कनौजिया ने बताया कि बेटी राशि कन्नौजिया लेफ्ट आर्म स्पिनर है। राशि उत्तर प्रदेश महिला सीनियर क्रिकेट टीम की उप कप्तान रही हैं। इसके साथ ही अंडर-23 उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम की कप्तान भी रह चुकी है। वहीं राशि की मां राधा कन्नौजिा को भी बेटी के टीम में चयनित होने की उम्मीद है।

हेमलता काला व नीतू डेविड आदर्श

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के संभावित प्लेयर में चयनित राशि कन्नौजिया आगरा की शान महिला क्रिकेटर हेमलता काला और नीतू डेविड को आदर्श मानती हैं। राशि नौ अगस्त को ही बैंगलुरू पहुंच गई है। राशि और इंटरनेशनल क्रिकेटर पूनम यादव साथ-साथ गए हैं। राशि कन्नौजिया ने कहा कि हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए खेलें। यह मेरे लिए एक शानदार अवसर है। कोविड-19 के बीच मैं अभी हमने काफी कठिन परिश्रम किया है.। आगे मेरा लक्ष्य है कि मैं और कठिन परिश्रम जारी रखूं और अपने देश के लिए खेलूं। वहीं, राशि के कोच मनोज कुशवाह ने भी उसके चयन पर खुशी जाहिर की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments