Friday, September 17, 2021
Homeलाइफ स्टाइलचेहरे पर जादुई निखार लाने के अलावा उसे हाइड्रेट भी रखेंगे ये...

चेहरे पर जादुई निखार लाने के अलावा उसे हाइड्रेट भी रखेंगे ये 2 नैचुरल फेस पैक

डु इट योर सेल्फ हो या इंस्टाग्राम में हैशटैग ट्राइल ए ट्रेंड में आजकल क्विक फेस पैक बनाना सिखाते हैं। जिसमें नेचुरल चीज़ों के इस्तेमाल से ऐसे फेस पैक तैयार किए जाते हैं जो स्किन पर जादुई निखार लाने के साथ उसे हेल्दी भी रखते हैं। तो आज हम भी एक ऐसा ही मास्क बनाने वाले हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में…

गर्मियों में चेहरे को खास देखभाल की जरूरत होती है। जिससे टैनिंग दूर होने के साथ ही स्किन हाइड्रेट भी रहें और उसका ग्लो भी बना रहें। इसके लिए यहां दिए गए फेस पैक को कर सकती हैं ट्राई।

एवॉकाडो+ केला+ दही हाइड्रेटिंग मास्क

ऐसे करें इस्तेमाल

1 एवॉकाडो, 1 टेबलस्पून शहद, 1 केला और 1 टेबलस्पून दही। इन चारों को बोल में डालकर अच्छी तरह मिलाएं। फेस वॉश करें। चेहरे को सुखाएं। अब चेहरे पर इस मास्क को अप्लाई करें। कम से कम 15-20 मिनट तक इसे लगाकर रखें। सूखने के बाद इसे धो दें। हलके हाथों से चेहरा पोछें और त्वचा को सांस लेने दें। इस पैक को सप्ताह में दो बार लगाया जा सकता है।

शहद+ बेकिंग सोडा+ नींबू+ हल्दी वाला ब्राइटनिंग मास्क

ऐसे करें इस्तेमाल

एक बोल में 2 टेबलस्पून शहद, 1/4 टीस्पून बेकिंग सोडा, 1 नींबू का रस, 1/4 टीस्पून हल्दी पाउडर को मिलाएं। इस पैक को त्वचा पर अप्लाई करें। इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धों लें। अब बाद में सनस्क्रीन लोशन लगाएं। इस मास्क को हफ्ते में तीन बार लगाया जा सकता है। जल्द ही आप अपनी त्वचा में निखार महसूस करेंगी। गर्मियों के लिहाज़ से यह मास्क बेहतरीन है।

कुछ ज़रूरी बातें…

1. पूरे दिन में 7-10 ग्लास पानी पीएं।

2. हानिकारक यूवी लाइट से बचने के लिए सनग्लास पहनें।

3. 30 एसपीएफ वाला सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें और इसे दिन में तीन बार लगाएं।

4. शरीर को ज़्यादा से ज़्यादा ढक कर रखें। ढीले कपड़े पहनें, जिससे पसीना रुके नहीं और मुंहासे न होने पाए। चेहरे को ढकने के लिए हैट या स्कार्फ का इस्तेमाल करें।

5. डर्मेटोलॉजिस्ट के पास जाकर डरमाब्रैशन सेशन में भी हिस्सा ले सकते हैं। हाइड्रा-फेशियल मेडी-फेशियल त्वचा को निखारती है।

6. सनबर्न स्किन के लिए एंटीऑक्सीडेंट वाले हलके लोशन का इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल से त्वचा ठीक होगी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments