Tuesday, September 28, 2021
Homeविश्वभारत के अलावा पाकिस्‍तान में भी चक्रवाती तूफान टाक्‍टे ने बरपाया कहर,...

भारत के अलावा पाकिस्‍तान में भी चक्रवाती तूफान टाक्‍टे ने बरपाया कहर, 4 लोगों की मौत

चक्रवाती तूफान टाक्‍टे का असर अब पाकिस्‍तान के तटीय इलाकों समेत अन्‍य जगहों पर भी देखने को मिला है। इसकी वजह से कराची में चार लोगों की मौत हो गई जबकि कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा है। पाकिस्‍तान के मौसम विभाग ने बताया है कि अभी दो दिन इसी तरह से बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की आशंका बनी रहेगी। आपको बता दें कि टाक्‍टे इससे पहले भारत के कर्नाटक, गोवा, महाराष्‍ट्र और फिर गुजरात में अपनी तबाही के निशान छोड़ते हुए आगे बढ़ गया है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक ये राजस्‍थान की तरफ आगे बढ़ रहा है। हालांकि इसकी ताकत पहले के मुकाबले कुछ कम हो गई है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के अधिकतर इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

चक्रवाती तूफान टाक्‍टे का असर अब पाकिस्‍तान के तटीय इलाकों में देखने को मिल रहा है। कराची समेत सिंध के कई शहरों में धूल भरी तेज आंधी और बारिश हुई है। कुछ जगहों पर घरों के गिरने की भी खबर है।

पाकिस्‍तान की ही बात करें तो इस तूफान के असर के बाद तटीय इलाकों में कई जगहों पर धूल भरी आंधियां चली और आसमान में घिरे बादलों ने पूरे शहर को ढक लिया। मौसम कुछ साफ होने के बाद कराची में कई जगहों पर बिजली की समस्‍या से भी लोग परेशान होते दिखाई दिए। काची के अलावा सिंध के कुछ इलाकों में भी इसका असर देखा जा रहा है। बादल घिर आए।

पाकिस्‍तान के मौसम विभाग के अनुसार धूल भरी तेज आंधी चक्रवाती तूफान टाक्‍टे की वजह से चल रही हैं। ये तेज हवाएं तब तक चलती रहेंगी जब तक ये तूफान यहां से गुजर नहीं जाता है। चक्रवाती तूफान की वजह से कराची समेत कुछ शहरों के तापमान में 8 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है।

टाक्‍टे की वजह से चली तेज हवाओं का असर पाकिस्‍तान के तटीय इलाकों के ट्रेफिक पर भी पड़ा है। जगह-जगह तेज आंधी से बचने के लिए लोगों ने अपनी गाडि़यां रोक दी। इसकी वजह से ट्रेफिक को दूसरे रास्‍तों से भी गुजारना पड़ा। आपको बता दें कि टाक्‍टे को लेकर पाकिस्‍तान का मौसम विभाग पहले ही अलर्ट जारी कर चुका है। मौसम विभाग का कहना है कि कम से कम अगले 12 घंटे इसका असर ऐसा ही बना रहेगा। मछुआरों को भी समुद्र में न जाने को कहा गया है। मौसम विभाग का कहना है कि यदि सब ठीक रहा तो गुरुवार से वो समुद्र में जा सकेंगे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments