सर्दियों में इन 5 में से कोई एक फेस पैक लगाएं

0
73

सर्दियों में त्वचा संबंधी समस्याएं बहुत बढ़ जाती हैं। लेकिन इसे दूर करने के लिए घरेलू नुस्खे आजमाने चाहिए। लेकिन ज्यादातर लड़कियां इस बात को लेकर असमंजस में रहती हैं कि उनके स्किप टाइप के लिए कौन सा फेसपैक बेस्ट है। तो आज हम आपको सर्दियों में खास तौर से इस्तेमाल किए जाने वाले फेस पैक के बारे में बता रहे हैं जो हर तरह की त्वचा के लिए बेहतरीन परिणाम देगा।

शहद और दूध के उपाय 

शहद और दूध का मिश्रण सर्दियों में त्वचा को चिकना और स्वस्थ रखने में मदद करता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए 1 चम्मच शहद और 2 चम्मच दूध को मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसे 5 मिनट तक रखें और गुनगुने पानी से धो लें। इससे चेहरा स्मूद हो जाएगा।

केला और जैतून का तेल

सर्दियों में चेहरे की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। इससे बचने के लिए केले के 3-4 स्लाइस को मैश करके उसमें 1 चम्मच जैतून का तेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट बाद पानी से धो लें। चेहरे की चमक बढ़ेगी।

ग्लिसरीन, एलोवेरा जेल और गुलाब जल 

यह चेहरे पर चमक लाने के लिए सबसे अच्छे फेस पैक में से एक है। इसका इस्तेमाल करने के लिए 1 चम्मच एलोवेरा जेल, 1 चम्मच ग्लिसरीन और 1 चम्मच गुलाब जल को मिलाकर चेहरे पर लगाएं। हर रात इसे लगाने से चेहरे की त्वचा काफी मुलायम हो जाएगी। साथ ही चेहरे की चमक भी बढ़ेगी।

शहद, पपीता और दूध 

यह फेस पैक सर्दियों में त्वचा में गजब का निखार लाता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए पपीते के 2 टुकड़े मैश कर लें और उसमें 1 चम्मच दूध और 1 चम्मच शहद मिलाएं। इसे चेहरे पर 10 मिनट तक लगाकर रखें। फिर अपना चेहरा धो लें। इससे त्वचा मुलायम और चमकदार बनेगी।

दही, हल्दी और बेसन

यह फेसपैक बहुत फायदेमंद होता है। सर्दियों में त्वचा की सफाई करता है और तरोताजा दिखता है और त्वचा को स्वस्थ भी बनाता है। इसके लिए 1 चम्मच बेसन में 1 चम्मच दही और आधा चम्मच हल्दी मिलाकर 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। फिर धो लें। अगर आपकी त्वचा ज्यादा रूखी है तो आप इस पैक में 1 चम्मच शहद भी मिला सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here