Tuesday, September 28, 2021
Homeदिल्लीअरविंद केजरीवाल का दावा- हर जांच हुई फेल, CAG ने भी माना...

अरविंद केजरीवाल का दावा- हर जांच हुई फेल, CAG ने भी माना प्रॉफिट में दिल्ली

  • सीएजी रिपोर्ट पर दिल्ली विधानसभा में हुई चर्चा
  • दिल्ली सरकार ने भ्रष्टाचार नहीं किया-केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पेश हुई सीएजी रिपोर्ट पर मंगलवार को सदन में चर्चा हुई. चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था गिर रही है लेकिन सीएजी की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है. ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि दिल्ली सरकार ने भ्रष्टाचार नहीं किया और फिजूलखर्ची को कम किया.

सुविधाएं देकर डिमांड पैदा की

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज देश के सामने समस्या है. अर्थव्यवस्था डगमगा रही है. रोजगार जा रहा है. लोग नौकरी जाने से परेशान हैं. बेरोजगारी फैल रही है. यह कानून व्यवस्था की स्थिति बनेगी. एक तरफ देश में ऐसी स्थिति है, लेकिन दिल्ली में लोगों को सरकार से राहत मिल रही है. मोटे तौर पर दिल्ली के हर परिवार की जेब में औसत 5000 रुपये डाल दिए. हर परिवार की 60 हजार बचत हुई. दिल्ली में 30 हजार करोड़ रुपये लोगों की जेब में डाल दिए. दिल्ली में 30 हजार करोड़ की डिमांड पैदा कर दी. देश में डिमांड की परेशानी है. माल बन रहा है लेकिन खरीदार नहीं है. दिल्ली सरकार ने डिमांड पैदा की है, इसी कारण दिल्ली की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है.

अरविंद केजरीवाल ने सदन में कहा कि 70 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा जांच दिल्ली सरकार की हुई. लेकिन पांच साल की जांच के बाद ईडी, इनकम टैक्स, सीएजी और सभी जांच एजेंसियां मिलकर भी एक भ्रष्टाचार ढूंढ नहीं पाईं. इसी का नतीजा है कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है, टैक्स देने वाले बढ़ रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके टैक्स के पैसे का इस्तेमाल सही हो रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएजी देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी है, जो सरकार की जांच करती है. सीएजी के नाम से ही सरकारें डरती हैं. इस विधानसभा में बैठे लोग पहली बार चुनकर आए हैं. लोगों ने मोहब्बत के साथ 70 में से 67 सीट दीं और अब CAG कह रही है कि हम उम्मीद पर खरे उतरे हैं. CAG के मुताबिक 5 साल में दिल्ली सरकार प्रॉफिट में रही है. नहीं तो सुनते थे कि सरकार लाखों करोड़ों के घाटे पर चल रही है.

बेडरूम तक की हुई जांच, लेकिन कुछ नहीं मिला

मुख्यमंत्री ने कहा CAG ही नहीं बल्कि विपक्ष ने हमारी सारी जांच करा ली. मेरे दफ़्तर में CBI की रेड, घर पर दिल्ली पुलिस की रेड करवा ली. भारत के इतिहास में पहली बार हुआ कि उसी राज्य की पुलिस ने मुख्यमंत्री के बेडरूम की जांच की. हम चाहते हैं कि अगले 5 साल ऐसे ही जांच चलती रहे. हमें चिंता नहीं, विधायकों पर मोदी जी नज़र रखे हुए हैं. हमारे तमाम मंत्रियों और विधायकों पर CBI की रेड पड़ी और आज 5 साल खत्म करने के साथ ही, CBI, CAG, इनकम टैक्स सबकी क्लीन चिट हमारे पास है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments