Saturday, September 18, 2021
Homeगैजेट्सकार चालक दें ध्यान! Google बंद करेगा ये पॉप्युलर ऐप, जानिए वजह

कार चालक दें ध्यान! Google बंद करेगा ये पॉप्युलर ऐप, जानिए वजह

Google का पॉप्युलर एंड्राइड ऑटो ऐप (Android Auto App) सपोर्ट स्मार्टफोन के लिए बंद होगा। बता दें कि अपकमिंग एंड्राइड 12 अपडेट में स्मार्टफोन यूजर्स को एंड्राइड ऑटो का सपोर्ट नहीं मिलेगा। मतलब यूजर्स Google Map और Android Auto का इस्तेमाल कार चलाते वक्त अपने फोन में नहीं कर पाएंगे। Google की तरफ से इस बदलाव के बारे में अपने यूजर्स को ऐप के जरिए अलर्ट किया जा रहा है। यूजर्स को जारी नोटिफिकेशन में कंपनी की तरफ से कहा गया है कि एंड्राइड ऑटो मोड फोन स्क्रीन पर सपोर्ट नहीं करेगा। यह केवल कार की स्क्रीन को सपोर्ट करेगा। ऐसे में यूजर्स Google असिस्टेंट ड्राइविंग मोड के जरिए एंड्राइड ऑटो फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।

Alert for Car User यूजर्स को जारी नोटिफिकेशन में कंपनी की तरफ से कहा गया है कि एंड्राइड ऑटो मोड फोन स्क्रीन पर सपोर्ट नहीं करेगा। यह केवल कार की स्क्रीन को सपोर्ट करेगा। ऐसे में यूजर्स Google असिस्टेंट ड्राइविंग मोड के जरिए एंड्राइड ऑटो फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।

ड्राइविंग में यूजर्स को हो जाएगी सुविधा 

The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक Google स्मार्टफोन में एंड्राइड ऑटो ऐप सपोर्ट बंद करने जा रहा है। जबकि इसकी जगह पर Google असिस्टेंट का सपोर्ट उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे ड्राइविंग करते वक्त लोग ज्यादा से ज्यादा वॉइस असिस्टेंट का इस्तेमाल करें। एंड्राइड 12 में Google असिस्टेंट ड्राइविंग मोड बिल्ड-इन मोबाइल ड्राइविंग एक्सपीरिएंस के तौर पर आएगा। हालांकि मौजूदा वक्त में इसके बारे में अभी ज्यादा डिटेल मौजूद नहीं है। ऐसे में ड्राइविंग करते वक्त बार-बार फोन की स्क्रीन पर नहीं देखना होगा। इससे दुर्घटना होने की संभावनाओं को कम किया जा सकेगा।

साल 2019 में लॉन्च किया गया था ऐप 

Google Android Auto ऐप को साल 2019 में लॉन्च किया गया था। इस ऐप को अब तक करीब 50 लाख बार डाउनलोड किया गया है। इसका खुलासा Google Play Store लिस्टिंग से हुआ है। Android Auto कार में बिल्ड-इन सपोर्ट के तौर पर मिलता है। Google ने कार में Google असिस्टेंट ड्राइविंग कार मोड का ऐलान साल 2019 में किया था। लेकिन इसे पिछले साल रोलआउट किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments