Sunday, September 26, 2021
HomeऑटोमोबाइलAudi e-tron GT का कंपनी ने जारी किया टीजर, 487km की ड्राइविंग...

Audi e-tron GT का कंपनी ने जारी किया टीजर, 487km की ड्राइविंग रेंज के साथ होगी लॉन्च

लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ऑडी इंडिया ने आगामी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार – ई-ट्रॉन जीटी का एक छोटा टीज़र वीडियो जारी किया है, इस कार को कुछ हफ्तों में भारतीय बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। बता दें, इससे पहले कंपनी देश में ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल को लॉन्च कर चुकी है। वहीं ऑडी ई-ट्रॉन जीटी ऑल-इलेक्ट्रिक फोर-डोर कूपे भारत में लॉन्च होने पर अपकमिंग टेस्ला मॉडल एस (Tesla Model S) और मर्सिडीज-बेंज ईक्यूएस (EQC) के साथ-साथ टायकन (Taycan) को टक्कर देगी।

आधिकारिक दावों के अनुसार ई-ट्रॉन जीटी में एक बार चार्ज करने पर 487 किमी का फुल चार्ज ड्राइविंग रेंज है दूसरी ओर आरएस ट्रिम 471 किमी की फुल चार्ज रेंज के साथ आता है। वहीं ऑडी ई-ट्रॉन महज 4.1 सेकेंड में 100kmph की रफ्तार पकड़ लेती है।

तीन इलेक्ट्रिक कार के साथ मौजूद इकलौती कंपनी Audi

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस कार में स्टैंडर्ड ई-ट्रॉन जीटी क्वाट्रो मॉडल और एक परफॉर्मेंस बेस्ड ई-ट्रॉन जीटी सहित दो ट्रिम्स मौजूद है। नए मॉडल के लॉन्च के साथ ऑडी इंडिया देश में एकमात्र लग्जरी कार निर्माता बन जाएगी, जिसके पास तीन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल होंगे। मैकेनिकल फीचर्स की बात करें तो विश्व स्तर पर, ई-ट्रॉन जीटी के दोनों ट्रिम्स 85 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आते हैं। यह पैक मानक मॉडल में 469hp की पावर देने वाली इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग करता है। वहीं RS वेरिएंट 590hp की पावर जेनरेट करता है।

ड्राइविंग रेंज और स्पीड

आधिकारिक दावों के अनुसार, ई-ट्रॉन जीटी में एक बार चार्ज करने पर 487 किमी का फुल चार्ज ड्राइविंग रेंज है, दूसरी ओर, आरएस ट्रिम 471 किमी की फुल चार्ज रेंज के साथ आता है। स्पीड की बात करें तो ऑडी ई-ट्रॉन महज 4.1 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं इसका आरएस वर्जन 3.3 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ता है। ऑडी ई-ट्रॉन ईवी का वजन लगभग 2300 किलोग्राम है और इसे ऑडी और पोर्श द्वारा तैयार किया गया है, बता दें, दोनों फॉक्सवैगन समूह की कंपनियों का हिस्सा हैं। फिल​हाल इस कार (Audi e-tron GT) की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments