ऑटो : आनंद महिंद्रा ने कहा- वाहनों पर जीएसटी घटाने से अर्थव्यवस्था को फायदा होगा

0
83

नई दिल्ली. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का कहना है कि वाहनों पर जीएसटी घटाने से अर्थव्यवस्था को फायदा होगा। महिंद्रा के मुताबिक छोटी कंपनियों और रोजगार पर ऑटो इंडस्ट्री का व्यापक प्रभाव है। उन्होंने कहा- हम सभी उस मंदार पर्वत को तलाश कर रहे हैं जो अर्थव्यवस्था का मंथन शुरू कर सके। भले ही मुझे पक्षपाती समझा जाए लेकिन ऑटो इंडस्ट्री भी एक मंदार पर्वत है। महिंद्रा ने बुधवार को ट्विटर के जरिए ऐसा कहा।

महिंद्रा ने ऑटोकार प्रोफेशनल मैग्जीन के एक ट्वीट के जवाब में ये बात कही। ऑटोकार के मुताबिक फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जॉन के पॉल का कहना है कि वाहनों पर जीएसटी घटने से ऑटो इंडस्ट्री की ग्रोथ को रफ्तार मिलेगी। यह देश की तीसरी बड़ी रोजगार देने वाली इंडस्ट्री है।

यात्री वाहन बिक्री में लगातार 7वें महीने गिरावट

सोसायटी ऑफ ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ने पिछले दिनों मांग की थी कि बजट में सरकार को सभी वाहनों पर जीएसटी 28% से घटाकर 18% कर देना चाहिए। मई में यात्री वाहनों की बिक्री में लगातार 7वें महीने गिरावट आई। मई 2018 के मुकाबले इस साल मई में यात्री वाहन बिक्री 20% घट गई। यह 18 साल में सबसे ज्यादा गिरावट है। इससे पहले सितंबर 2001 में बिक्री 21.91% घटी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here