फिल्म आर्टिकल 15 रिलीज, आयुष्मान खुराना की जबरदस्त एक्टिंग ने जीता दर्शकों का दिल

0
63

नई दिल्ली। बेहद चर्चित फिल्म आर्टिकल 15 ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दे दी है। फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है। अनुभव सिन्हा ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। तो इस फिल्म में आयुष्मान खुराना की एक्टिंग देखने लायक है। यूं कह लें कि आयुष्मान ने अपने कैरेक्टर को जिया है और बिल्कुल सटीक अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया है।

जहां एक ओर फिल्म को सेलिब्रेटीज ने अच्छा रिस्पॉन्स दिया है। तो वहीं सोशल मीडिया पर इस फिल्म की तारीफ जमकर की जा रही है। आयुष्मान खुराना के काम को सराहा जा रहा है। अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन को भी लोग पसंद कर रहें है। लोग फिल्म को 3.5 या उससे ज्यादा स्टार दे रहे हैं।

यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। 2014 में उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुए दो नाबालिग लड़कियों के रेप और फिर उन्हें पेड़ पर लटकाकर मार देने की शर्मनाक घटना से प्रेरित ये फिल्म सचमुच में एक निर्दयी समाज को दर्शाती है।  फिल्म ‘आर्टिकल 15’ जातिवाद जैसी सदियों पुरानी समस्या पर खुलकर बात करती है। अनुभव सिन्हा का निर्देशन और गौरव सोलंकी के साथ किया गया उनका लेखन इस फिल्म की जान है। जातिवाद की प्राचीन व्यवस्था से उपजे संकट पर कटाक्ष करती इस फिल्म के संवाद आपको झकझोर कर रख देंगे।फिल्म के डॉयलॉग्स आपको झकझोर कर रख देगें।

भेदभाव नहीं करने की नसीहत देने वाले संविधान के आर्टिकल 15 को आधार बनाकर बनाई गई ये बेहद प्रभावशाली फिल्म ऐसे कई सवालों से आपके मन को बैचेन कर देगी और यही बैचेनी फिल्म की सबसे बड़ी कामयाबी के रूप में सामने आती है।आयुष्मान खुराना पुलिस वाले के रोल में बेहद जंचते ही नहीं, बल्कि अपना प्रभाव भी छोड़ जाते हैं। मनोज पाहवा, कुमुद मिश्रा, सयानी गुप्ता के अभिनय का कमाल भी इस फिल्म में देखने को मिलता है।

‘आर्टिकल 15’ को हिंदी सिनेमा के इतिहास में अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाना चाहिए जिसने भारतीय समाज के इस कुरूप चेहरे को सरलता पूर्वक पेश किया है। फिल्म रिलीज हो चुकी है जरूर इस फिल्म को अपने नजदीकी सिनेमाघरों में देखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here