Friday, September 17, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशयूपी : पत्नी व बेटे के साथ रामपुर जेल में एक रात...

यूपी : पत्नी व बेटे के साथ रामपुर जेल में एक रात गुजारने के बाद आजम खान सीतापुर जेल शिफ्ट,

लखनऊ. सपा सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को बुधवार को अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया गया था। इसके बाद गुरुवार तड़के पांच बजे तीनों को रामपुर जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। रामपुर प्रशासन ने आजम की गिरफ्तारी के बाद कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताई थी।

कुर्की जारी होने के बाद आजम ने किया था समर्पण

आजम, उनकी पत्नी व बेटे के खिलाफ बीते मंगलवार को अपर जिला न्यायाधीश-6 (एमपी/एमएलए) धीरेंद्र कुमार की अदालत ने कुर्की का वारंट जारी किया था। यह वारंट पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने से संबंधित मुकदमे में जारी किए गए थे। अदालत में पेश न होने के कारण तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट पहले ही जारी किए जा चुके थे। बुधवार को तीनों ने अपर जिला न्यायाधीश की अदालत में समर्पण किया था। जहां उन्हें दो मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

ईडी भी जल्द शिकंजा कसने की तैयारी में

आजम व उनके बेटे अब्दुल्ला रामपुर जेल में बैरक नंबर एक में रखा गया था। वहीं, रामपुर सदर से विधायक तंजीन फातिमा को महिला बैरक में रखा गया। इससे पहले रामपुर के एसपी संतोष कुमार ने कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताई थी। इसके मद्देनजर उन्हें सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया गया। आजम के खिलाफ दर्ज दूसरे केसों में भी पुलिस रिमांड लगाने की तैयारी में है। वहीं, ईडी में दर्ज केस में भी शिकंजा जल्द कसने की जानकारी है।

भैंस, पेड़ चोरी समेत आजम पर 83 केस 

रामपुर में आजम खान के खिलाफ अब तक 83 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इनमें भैंस चोरी, किताबों की चोरी, शेर की मूर्ति चुराने, 2700 खैर के पेड़ों की चोरी के मुकदमे भी शामिल हैं।

रामपुर में चमक रही बिजली: सीएम योगी

आजम की गिरफ्तारी पर योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधानसभा में तंज कसा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में भी रामपुर में पूरी बिजली जा रही है। बहुत अच्छी तरह से चमक भी रही है, जब बिजली चमकती है तो वायरस पैदा नहीं होते। साथ ही सफाई अभियान भी चल रहा है। गंदगी किसी रूप में हो, उसकी सफाई की जाएगी।

सपा के कद्दावर नेता आजम की गिरफ्तारी पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments