Sunday, September 19, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशलखनऊ : फर्जी पासपोर्ट के साथ एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

लखनऊ : फर्जी पासपोर्ट के साथ एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

सऊदी अरब से कोलकाता जा रहे एक बांग्लादेशी नागरिक को फर्जी पासपोर्ट के साथ लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक के पास से फर्जी पासपोर्ट और नकली दस्तावेज मिले हैं.

बांग्लादेशी नागरिक खुद को पश्चिम बंगाल का निवासी बता रहा था और सत्यजीत दास के नाम का फर्जी पासपोर्ट कैरी कर रहा था.

  • अमौसी एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार
  • पश्चिम बंगाल का खुद को बता रहा था निवासी

रविवार को एयरपोर्ट पर मौजूद ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन ने शक होने पर बांग्लादेशी को मौके से धर दबोचा. जब अधिकारियों ने सख्ती से उससे पूछताछ की तो उसने खुद के बांग्लादेशी होने की बात भी कबूल ली.

पुलिस कर रही पूछताछ

गिरफ्तार शख्स ने अपना नाम रिजवान बताया है. पुलिस ने बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. इमिग्रेशन टीम ने गिरफ्तार शख्स को सरोजनी नगर पुलिस को सौंप दिया है.

लखनऊ में चल रहा अभियान

गौरतलब है कि लखनऊ में अवैध बांग्लादेशी और विदेशी नागरिकों को लेकर अभियान पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के आदेश के बाद लखनऊ पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे नागरिकों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. रविवार को  लखनऊ के गोमती नगर इलाके में विभूतिखंड पुलिस ने कठौता इलाके में सर्च अभियान चलाया.

झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे लोगों से पूछताछ

इस अभियान के तहत पुलिस ने बस्तियों में छापेमारी की और झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे लोगों से पूछताछ की. साथ ही उनके डॉक्युमेंट्स चेक किए. वोटर आईडी, पैनकार्ड, आधार कार्ड सहित तमाम दस्तावेजों के जरिए जांच और पूछताछ की गई. इससे पहले लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अवैध बंगलादेशी और विदेशी नागरिकों के लिए टीम गठित की.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments