Saturday, September 25, 2021
Homeझारखण्डझारखंंड : एक साल के वीजा पर आए बांग्लादेशी के पास मिला...

झारखंंड : एक साल के वीजा पर आए बांग्लादेशी के पास मिला भारत का आधार और वाेटर कार्ड

धनबाद. धनबाद स्टेशन पर टिकट चेकिंग के दाैरान एक बांग्लादेशी नागरिक बेटिकट पकड़ा गया। जांच पड़ताल में उसके पास भारतीय आधार कार्ड और मतदाता पहचानपत्र मिला। बांग्लादेश में बने दाे पासपाेर्ट मिले, जिनमें से एक मैनुअल और दूसरा कंप्यूटराइज्ड है। उनपर उसका नाम बिलाल, पता बांग्लादेश के तेजपुर स्थित उस्मानी नगर का दर्ज है। वह दिसंबर में एक साल के वीजा पर भारत आया था।

कोर्ट में पेेश करने की तैयारी

बिलाल का वीजा अक्टूबर 2020 तक वैलिड है। उसके पास मिले आधार कार्ड और वाेटर आईडी में पिता का नाम जमशेद और पते के रूप में नंबर 95 बंश टाला, ढाकापाड़ा, नाॅर्थ 24 परगना, बंगाल दर्ज है। वह दुबई, यूएई और जाॅर्जिया भी जा चुका है। बिलाल के पास 100 यूएस डाॅलर, 1710 बांग्लादेशी टका और 2600 भारतीय रुपए मिले हैं। बिलाल काे आरपीएफ ने हिरासत में लेकर वरीय कमांडेंट के पास पेश किया। वहां पूछताछ के बाद उसे रेल पुलिस के हवाले कर दिया गया। टीटीई कुमार गाैरव की शिकायत पर रेल पुलिस ने बिलाल के खिलाफ फर्जीवाड़े की एफआईअरर दर्ज की है। शनिवार काे उसे काेर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

4 हजार रु. खर्च कर बनवाया था आधार
पेशे से पेंटर बिलाल ने पूछताछ में बताया कि आधार और वाेटर कार्ड बनाने के लिए उसने चार हजार रुपए खर्च किए थे। रेल पुलिस जांच कर रही है कि वीजा पर आए एक शख्स ने कैसे भारत का आधार और वाेटर आई कार्ड बनवा लिया।
लखनऊ जेल में बंद भाई की जमानत कराने गया था बिलाल

बिलाल का भाई कमालुद्दीन लखनऊ के माेहनलाल जेल में बंद है। वह उसकी जमानत कराने गया था। अमृतसर-काेलकाता दुर्गियाना एक्सप्रेस से बंगाल जा रहा था। इसी बीच धनबाद स्टेशन पर ट्रेन रुकने के दाैरान टीटीई कुमार गाैरव ने जांच में उसे बेटिकट पाया। उसके पास बांग्लादेश का पासपाेर्ट मिलने पर टीटीई काे संदेह हुआ, ताे उसे ट्रेन से उतार कर पूछताछ की और रेल पुलिस के हवाले कर दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments