बांका गैस सिलेंडर ब्लास्ट : 5 बच्चों की मौत के बाद मां की हालत बिगड़ी

0
9

प्रखंड के राजावर गांव में गैस सिलेंडर हादसे में मंगलवार की शाम पांच बच्चों की मौत के बाद घटना के तीसरे दिन गुरुवार को भी माहौल गमगीन है। चार बच्चों को खोने वाली सरिता देवी की हालत नाजुक है। गुरुवार को सरिता देवी की स्थिति खराब होते देख स्वजनों ने घर पर ही उनका इलाज प्रारंभ करवाया। डाक्टरों द्वारा उन्हें सलाइन चढ़ाया जा रहा है। डाक्टर लगातार उनकी निगरानी की जा रही है।

बांका गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामले में पांच बच्चों की मौत हो गई थी। वहीं मां सरिता देवी बुरी तरह जख्मी हो गई थी। उसकी हालत अब नाजुक हो चली है। डाक्टरों के मुताबिक इलाज बेहतर तरीके से किया जा रहा है…

मृत चारों बच्चों के पिता अशोक पासवान भी कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है। प्रकाश पासवान के मृत बच्ची सोनी कुमारी मौत की जानकारी उनकी पत्नी रेणु देवी को नहीं दी गई है। इधर, परिवार के सदस्य अपने बच्चों को याद कर बिलख रहे हैं। सरिता देवी का कहना है मेरी तो कोख एक ही उजड़ गई है।

ज्ञात हो कि सिलेंडर में गैस रिसाव में आग लगने से अशोक एवं सरिता की एक पुत्र सहित चार एवं प्रकाश व रेणु की एक बेटी की मौत आग में झुलसकर हो गई थी। घटना के बाद डीएम सुहर्ष भगत के पहल पर मृत बच्चों के पिता को चार लाख रुपये प्रति मृतक बच्चे के अनुसार 20 लाख रुपये का आर्थिक मुआवजा की राशि दी गई है। घटना के बाद सभी मृत बच्चों के शव को मुखाग्नि दादा बनवारी पासवान ने दी है। घटना के बाद अभी भी गांव में मातमी माहौल है।

राजावर में पीड़ित स्वजनों को दिए गए बर्तन व कपड़े

राजावर गांव में पांच बच्चों की मौत के बाद लगातार जनप्रतिनिधियों व राजनीतिक दलों द्वारा सहायता मुहैया कराई जा रही है। गुरुवार को भी अग्निकांड पीडि़तों के घरों पर प्रखंड उप प्रमुख के नेतृत्व में पंचायत समिति सदस्यों ने पीडि़त परिवार को कंबल, बर्तन, कपड़े, स्वेटर आदि सामान दिया। उप प्रमुख गुड्डू राजा, कुमारी रितु पराग, मु. सिराज अली, दिलीप दास, अशोक रजक, अशोकराव, संदीप कुमार, देवेंद्र सिंह, प्रदीप कुमार जद्दू, पंकज कुमार, अजीत मंडल, भारती मंडल, अरुण रजक, अंजनी कुमार चौधरी एवं संजय पंडित मौजूद थे।

रितु पराग ने कहा कि पीडि़त परिवार की मदद करना हमारा नैतिक कर्तव्य है। इधर, मुखिया रणधीर यादव, राजद जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर, सुरेश प्रसाद यादव, संजय कुमार झा, कृष्णानंद यादव, पप्पू यादव, रामविलास पासवान, संजय यादव, अनिरुद्ध प्रसाद यादव एवं बबलू सिंह आदि लोग मिलकर पीडि़त परिवार को हर संभव हो मदद देने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here