बारां : खनिज विभाग के सर्वेयर ने मांगी 50 हजार रुपए की रिश्वत, एसीबी ने 10 हजार रुपए रंगे हाथों पकड़ा

0
91

बारां. जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार को खनिज विभाग के कार्यरत एक सर्वेयर को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई एसीबी बारां चौकी के प्रभारी पुलिस इंस्पेक्टर ज्ञानचंद के नेतृत्व में की गई। सीआई ज्ञानचंद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी गिरिराज मीणा (46) निवासी बयावर खुर्द जिला कोटा का रहने वाला है। वह माइनिंग विभाग में फोरमेन है।

उसके खिलाफ बारां जिले के गांव तलावड़ा, कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले मधुनायक ने एसीबी में 29 जून को शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया कि बारां खनिज विभाग के सर्वेयर गिरिराज मीणा ने उसकी मिट्टी से भरी गाड़ी पकड़कर एक लाख रुपए का जुर्माना कर दिया। उसने भविष्य में जुर्माना नहीं करने की एवज में मासिक बंधी के रुप में रिश्वत की मांग शुरु कर दी।

एसीबी के सत्यापन में सामने आया कि सर्वेयर गिरिराज मीणा ने परिवादी से उसकी गाड़ी को दोबारा नहीं पकड़ने की एवज में 50 हजार रुपए की मांग की थी। इसमें 10 हजार रुपए की एक किश्त ले ली। इसके बाद दूसरी किश्त 10 हजार रुपए लेकर सोमवार को बुलाया। तब परिवादी रिश्वत की रकम लेकर आरोपी गिरिराज मीणा के पास पहुंचा। तब एसीबी ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उससे रिश्वत की रकम बरामद कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here