Tuesday, September 28, 2021
HomeखेलBCCI ने बढ़ाई IPL टीमों की टेंशन, इस बात के लिए 20...

BCCI ने बढ़ाई IPL टीमों की टेंशन, इस बात के लिए 20 अगस्त रखी है डेडलाइन

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के बाकी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से होने हैं, लेकिन आइपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले टूर्नामेंट की आठ फ्रेंचाइजियों ने खुद को थोड़ा मुश्किल में पाया है। दरअसल, इसके पीछे का कारण है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने आठ टीमों के लिए अपनी अंतिम टीम जमा करने के डेडलाइन जारी कर दी है।

BCCI ने आइपीएल फ्रेंचाइजियों की परेशानी 20 अगस्त की डेडलाइन रखकर बढ़ा दी है और कहा है कि 20 अगस्त तक फ्रेंचाइजियों को अपनी टीमों के बारे में बोर्ड को बताना होगा लेकिन कुछ विदेशी खिलाड़ियों के खेलने पर संशय बना हुआ है।

बीसीसीआइ ने आइपीएल 2021 की सभी आठ टीमों के लिए लिए 20 अगस्त की समय सीमा तय की है कि उनको अपने दल की लिस्ट जमा करने होगी। कुछ फ्रेंचाइजी आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सितंबर-अक्टूबर में होने वाली इस कैश-रिच टी20 लीग में अपनी भागीदारी के लिए मंजूरी देने का इंतजार कर रही हैं। हालांकि, इससे पहले सीए और ईसीबी ने कहा था कि यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वे आइपीएल में हिस्सा लेना चाहते हैं या नहीं।

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से बात करते हुए कहा, “हमें 20 अगस्त तक टीम भेजनी है, लेकिन मैं पुष्टि नहीं कर सकता कि सभी विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे या नहीं। हम अभी भी कुछ खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। अच्छी बात यह है कि टी20 विश्व कप यूएई में होगा और इससे हमें विश्वास है कि सभी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे, लेकिन हम अभी भी कुछ खिलाड़ियों की अंतिम पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स एकमात्र ऐसी टीम है, जिसके पास अपनी पूरी टीम है। राजस्थान रायल्स की टीम मुश्किल में है, क्योंकि लीग में जोफ्रा आर्चर के बाद जोस बटलर और बेन स्टोक्स की भागीदारी अभी भी संदेह के घेरे में है। इंग्लैंड का इस साल व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम है। टी20 विश्व कप के बाद, वे एशेज के लिए आस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे और उसके बाद वेस्टइंडीज का दौरा करेंगे। ऐसे में खिलाड़ी आराम ले सकते हैं या फिर बोर्ड भी उन्हें आराम दे सकता है।

एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, “हां, आधिकारिक तौर पर जवाब देने में बीसीसीआइ की देरी ने अंतिम समय में परेशानी में एक भूमिका निभाई। हम खबरों में खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में सुनते रहे हैं, लेकिन बीसीसीआइ ने आधिकारिक तौर पर अगस्त में ही इसकी पुष्टि की है। इसलिए हमारे लिए 20 अगस्त की डेडलाइन थोड़ी जल्दी है, लेकिन अगर यह आदर्श है, तो हम उसका पालन करेंगे।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments