Friday, September 17, 2021
HomeखेलT20 World Cup के रोड़मैप पर गांगुली समेत बीसीसीआइ अधिकारियों ने कप्तान...

T20 World Cup के रोड़मैप पर गांगुली समेत बीसीसीआइ अधिकारियों ने कप्तान कोहली से की चर्चा

इंग्लैंड दौर पर टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया 1-0 से बढ़त बना ली है। पांच मैचों की सीरीज में से दो मैच खेले जा चुके हैं। तीसरा मैच लीड्स में 25 मई से शुरू होगा। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारियों के साथ टी-20 विश्व कप को लेकर रोपमैप पर चर्चा हुई है। अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाला यह टूर्नामेंट विराट के लिए अग्नि-परीक्षा से कम नहीं होगा। हालांकि, लार्ड्स टेस्ट में जीत से उनपर से काफी दबाव कम हुआ है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारियों के साथ टी-20 विश्व कप को लेकर रोपमैप पर चर्चा हुई है। अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाला यह टूर्नामेंट विराट के लिए अग्नि-परीक्षा से कम नहीं होगा।

पता चला है कि लार्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कप्तान कोहली के साथ अनौपचारिक बैठक की। इस दौरान टी20 विश्व कप से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई। बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्तों पर समाचार एजेंसी पीटीआइ को बताया,’हां, बीसीसीआइ के शीर्ष अधिकारियों ने कोहली से मुलाकात की, लेकिन चर्चा के बारे में विस्तार से जानकारी देना उचित नहीं होगा। टी 20 विश्व कप के लिए बहुत कम समय बचा है और भारत को आइपीएल से पहले कोई टी-20 मैच नहीं खेलना है, ऐसे में टूर्नामेंट के रोडमैप को लेकर चर्चा हुई।

14 सितंबर को इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खत्म होगी और फिर खिलाड़ी आइपीएल खेलने में व्यस्त हो जाएंगे। इसलिए यह समय महत्वपूर्ण है और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि बीसीसीआइ अधिकारियों ने कोहली के साथ टी-20 विश्व कप को लेकर चर्चा की। कोहली के नेतृत्व में भारत इस साल के डब्ल्यूटीसी फाइनल के अलावा 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 एकदिवसीय विश्व कप सेमीफाइनल में हारा है। आइसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल या फाइनल तक पहुंचकर हारना टीम के लिए चिंता का विषय  है।

पिछले कुछ आइसीसी टूर्नामेंटों के दौरान भारतीय टीम का संयोजन परेशानी का सबब रहा है। इंग्लैंड में 2019 वनडे विश्व कप के दौरान मध्यक्रम व्यवस्थित देखने को नहीं मिला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में तीन विशेषज्ञ विकेटकीपर एमएस धौनी (MS Dhoni)  रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक खेले थे और टीम इस मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments