Sunday, September 19, 2021
Homeखेलक्रिकेट : बीसीसीआई ने कहा- एशिया इलेवन में पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी...

क्रिकेट : बीसीसीआई ने कहा- एशिया इलेवन में पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी नहीं होना चाहिए, पांच भारतीय प्लेयर होंगे

खेल डेस्क. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) मार्च में एशिया और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो मैचों की मेजबानी करेगा। इनका आयोजन बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीब-उर-रहमान की जन्म शताब्दी वर्ष पर किया जा रहा है। आईसीसी ने इन्हें अंतरराष्ट्रीय मैचों का दर्जा दिया है। एशिया इलेवन की टीम में पांच भारतीय खिलाड़ी होंगे। लेकिन, बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि एशिया इलेवन की टीम में कोई पाकिस्तानी प्लेयर नहीं होना चाहिए। यह मैच 18 और 21 मार्च 2020 को मीरपुर में खेले जाएंगे।

बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज ने कहा- ऐसे हालात नहीं बनेंगे जहां भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्लेयर एक साथ एक टीम में खेलें। क्योंकि, एशिया इलेवन में किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा। जॉर्ज के मुताबिक, “हम ये तय करेंगे कि एशिया इलेवन में कोई पाकिस्तानी प्लेयर न हो। सौरव गांगुली उन खिलाड़ियों के नाम फाइनल करेंगे जो एशिया इलेवन से खेलेंगे।”

बीसीसीआई और पीसीबी में तनाव
श्रीलंकाई टीम के हालिया पाकिस्तान दौरे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी ने भारत के मुकाबले पाकिस्तान को ज्यादा महफूज मुल्क बताया था। जवाब में बीसीसीआई ने के उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने कहा- पाकिस्तान अपने गिरेबां में झांके। हमें अपने देश की रक्षा और अपने मुद्दे सुलझाना बखूबी आता है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर राशिद लतीफ ने सौरव गांगुली के उस बयान पर तंज कसा जिसमें उन्होंने चार देशों की वनडे सीरीज हर साल कराने का सुझाव दिया था। राशिद ने कहा था- यह चार ताकतवर देशों को एक साथ लाने की कोशिश है और पूरी तरह फ्लॉप हो जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments