Home खेल टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर को मिली खुशशबरी,...

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर को मिली खुशशबरी, रैंकिंग में इंग्लिश धुरंधर को पछाड़ा

0
7

 इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है जिसमें टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को फायदा हुआ है। बुधवार को जारी आइसीसी की ताजा टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भारतीय धुरंधर ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। पिछले हफ्ते वह तीसरे नंबर पर थे और इस हफ्ते की रैंकिंग में एक पायदान का सुधार किया है।

बुधवार को जारी आइसीसी की ताजा टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भारतीय धुरंधर ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। पिछले हफ्ते वह तीसरे नंबर पर थे और इस हफ्ते की रैंकिंग में एक पायदान का सुधार किया है।

आइसीसी द्वारा बुधवार को टेस्ट बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ऑलराउंडर की रैंकिंग जारी की गई। बल्लेबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे ने दोहरे शतक के साथ धमाकेदार आगाज किया है। तो वहीं टीम के कप्तान केन विलियमसन लॉर्ड्स में फ्लॉप रहने के बाद भी पहले स्थान पर बने हुए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली 5वें स्थान पर कायम हैं। जबकि रोहित शर्मा आठवें से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं

ऑलराउंडरों की रैंकिंग में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर 423 अंक लेकर पहले स्थान पर बने हुए। भारतीय धुरंधर जडेजा ने 386 अंक हासिल करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है। उनके एक अंक पीछे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। भारतीय टीम के एक और स्पिनर ऑलराउंडर आर अश्विन इस लिस्ट में 353 अंक लेकर चौथे स्थान पर हैं। प्रतिबंध के दो साल बाद वापसी करने वाले बांग्लादेश के शाकिब अल हसन लिस्ट में 5वें पायदान पर हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस का दबदबा कायम है और वह 908 अंक लेकर टॉप पर हैं। 850 अंकों के साथ भारतीय दिग्गज आर अश्विन दूसरे नंबर पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में 7 विकेट हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के टिम साउथी ने तीसरे स्थान पर जगह बनाई है। यह उनकी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड चौथे जबकि न्यूजीलैंड के नील वैगनल पांचवें नंबर पर हैं।

Live Scores Powered by Cn24news