बंगाल : राज्यपाल ने कहा- केंद्र सरकार से बंगाल को अबतक मिले 6 लाख टन अनाज 

0
38
कोविड-19 को लेकर उत्पन्न हालात के बीच आम लोगों के खाने पीने की व्यवस्था को लेकर तमाम प्रकार के कदम उठाये जा रहे हैं। इस बीच भाजपा की ओर से सरकार पर राशन आवंटन प्रणाली में गड़बड़ी के आरोप लगाए जा चुके हैं। राजपाल जगदीप धनखड़ ने इस बाबत ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार अब तक पश्चिम बंगाल सरकार को छह लाख टन से अधिक राशन आवंटित कर चुकी है। उन्होंने फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया और दाल आपूर्ति करने वाली नोडल संस्था नाफेड के आंकड़ों का जिक्र किया है।

अपने ट्वीट में राज्यपाल ने लिखा है कि नाफेड से मिले अपडेट के अनुसार 18 मई तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पश्चिम बंगाल को 14916 मैट्रिक टन दाल की आपूर्ति की गई है। जून महीने के लिए भी दाल की आवंटन प्रक्रिया चल रही है। इसी तरह से फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया से मिले अपडेट के मुताबिक 18 मई तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत बंगाल को 638589 मेट्रिक टन चावल उपलब्ध कराया गया है। अबतक पश्चिम बंगाल को की गई चावल आपूर्ति का मूल्य 2490 करोड़ रुपए है।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल राज्य में राशन आवंटन प्रणाली में गड़बड़ी का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कई बार राशन वितरण में धांधली पर रोक लगाने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here